Monday, Dec 06, 2021
-->
congress demand dushyant chautala resignation deputy cm on agriculture bill jjp clarifies rkdsnt

कृषि विधेयक पर कांग्रेस बोली- डिप्टी CM पद से इस्तीफा दें दुष्यंत चौटाला, JJP ने दी सफाई

  • Updated on 9/18/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कृषि विधेयक कानूनों (Agricultural Bill laws) को लेकर पंजाब की तर्ज पर कांग्रेस ने अब हरियाणा में भी जननायक जनता पार्टी (JJP) पर दबाब बढ़ा दिया है। कांग्रेस ने मांग की है कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को किसानों के हित में अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए और मोदी सरकार पर दबाब बढ़ाना चाहिेए। उधर, जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी के साथ उनके दल का गठबंधन मजबूती से आगे बढ़ रहा है। 

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्या जकात फाउंडेशन सुदर्शन टीवी मामले में हस्तक्षेप करना चाहता है?

इसी के साथ चौटाला ने विपक्षी दल कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह कृषि विधेयक के मुद्दे पर किसानों को गुमराह कर रही है। चौटाला की इस टिप्पणी से एक दिन पहले उन्होंने पिछले सप्ताह कुरुक्षेत्र के पीपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर माफी मांगी थी। किसान, केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। यह पूछे जाने पर कि क्या जजपा पर भाजपा के साथ गठबंधन का कोई दबाव है, चौटाला ने कहा, च्च्हमारा गठबंधन मजबूत है।’’ 

योगी सरकार ने लगाया AAP सांसद संजय सिंह पर राजद्रोह का केस, किया तलब

उन्होंने कहा, 'हमारी जिम्मेदारी यह सुनिश्चित करना है कि किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी जाए और हम आने वाले फसल खरीद सीजन में यह सुनिश्चित करेंगे।' उन्होंने कहा, 'एमएसपी सबसे बड़ा मुद्दा है। यह किसानों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है कि हम उनकी फसल को एमएसपी से कम दाम पर नहीं खरीदेंगे।' उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीच यहां हुई बैठक के बाद दिग्विजय संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। 

पीएम केयर्स फंड को लेकर अनुराग ठाकुर से भिड़े कांग्रेस के अधीर रंजन, सदन 3 बार स्थगित

दिग्विजय ने कहा कि खट्टर और दुष्यंत के बीच हुई बैठक में कई मुद्दों पर बातचीत हुई जिसमें आगामी फसल सीजन में खरीदने पर भी चर्चा हुई। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस और कुछ अन्य तत्व कृषि विधेयकों के मुद्दे पर गलत जानकारी फैला रहे हैं और किसानों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं।

चीनी घुसपैठ पर नित्यानंद का बयान शहीदों का अपमान, हालात स्पष्ट करे मोदी सरकार: कांग्रेस

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

सुशांत मौत मामले में CBI ने दर्ज की FIR, रिया के नाम का भी जिक्र

comments

.
.
.
.
.