Wednesday, Dec 01, 2021
-->
congress demands bjp mp smriti irani resignation over shooter vartika singh charge rkdsnt

निशानेबाज वर्तिका सिंह के आरोप को लेकर कांग्रेस ने स्मृति ईरानी का मांगा इस्तीफा

  • Updated on 12/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) ने निशानेबाज वर्तिका सिंह की ओर से लगाए गए आरोपों को लेकर सोमवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का इस्तीफा मांगा और कहा कि सच्चाई जानने के लिए इस पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ये आरोप गंभीर हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यायिक जांच का आदेश देना चाहिए ताकि दोषी को सजा मिल सके। 

जजों की संख्या दोगुनी करने संबंधी याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर, BJP नेता की PIL

वर्तिका सिंह ने हाल ही आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने के लिए उनसे महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और दो अन्य लोगों ने रिश्वत की मांग की। र्वितका ने अदालत का रुख भी किया है।

किसान आंदोलन को लेकर अन्ना हजारे ने तोड़ी चुप्पी, मोदी सरकार को चेतावनी

स्मृति ईरानी के वकील की कीरत नागरा ने शनिवार को कहा कि निशानेबाज वर्तिका सिंह द्वारा उनके (मंत्री के) खिलाफ दायर मामला झूठ पर आधारित है तथा राजनीतिक संरक्षण इस मामले में कहीं अधिक स्पष्ट रूप में नजर आ रहा है। नागरा ने कहा कि यह मामला मंत्री की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने और उन्हें बदनाम करने की कोशिश है और वह इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी। 

किसान आंदोलन को लेकर कमल हसन ने दी मोदी सरकार को नसीहत

इस मामले पर सुरजेवाला ने संवाददाताओं से बातचीत में सवाल किया, ‘‘आज स्मृति ईरानी जी आप इस्तीफ़ा देकर निष्पक्ष जांच के लिए सामने क्यों नहीं आतीं? प्रधानमंत्री जी स्मृति ईरानीजी का इस्तीफ़ा लेकर एक स्वतंत्र न्यायिक जांच का आदेश क्यों नहीं देते?’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें नहीं पता कि इसकी सच्चाई क्या है। लेकिन जांच होने तक मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। प्रधानमंत्री न्यायिक जांच का आदेश दें और 6 महीने में रिपोर्ट आ जाए। दोषी हैं तो स्मृति ईरानी जी को सजा दीजिए, दोषी नहीं हैं तो जो गलत हैं, उसे सजा दीजिए और स्मृति ईरानी जी को वापस मंत्री बना दीजिए।’’

मोदी सरकार ने अगले दौर की वार्ता के लिए किसान संगठनों को बुलाया

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.