Saturday, Feb 22, 2020
congress digvijay singh says narendra modi amit shah national register of unemployed youth

दिग्विजय बोले- मोदी-शाह को NRC के बजाय ‘नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइंप्लॉयड यूथ’ बनाना चाहिए

  • Updated on 1/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के बजाय देश के बेरोजगार लोगों के लिए ‘नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइंप्लॉयड यूथ’ बनाना चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने मोदी सरकार के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर देश के बेरोजगारों को रोजगार देने की जगह धार्मिक कार्यों के काम में लगाने का आरोप लगाया है। 

#CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित करेगी राजस्थान में कांग्रेस सरकार

सीएए एवं एनआरसी पर कांग्रेस सहित विपक्षी दलों द्वारा किये जा रहे विरोध पर देश में अधिकांश हिन्दुओं का समर्थन न मिलने के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में दिग्विजय ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आरएसएस ने इस देश में बेरोजगार युवकों को रोजगार देने की बजाय उनको कभी कांवड़ यात्रा निकालने, कभी चुनरी यात्रा निकालने, कभी भंडारा करने के जैसे काम में लगा दिया है। 

निर्भया मामले में डेथ वारंट जारी करने वाले जज का ट्रांसफर, उठे सवाल

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मैं उन युवकों से कहना चाहता हूं आज नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (राष्ट्रीय नागरिक पंजी) बनाने के बारे में मांग करने के बजाय अमित शाह-मोदी से मांग करो कि ‘नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइंप्लॉयड यूथ’ बनाइये।’’ दिग्विजय ने कहा, ‘‘बेरोजगार लोगों का रजिस्टर बनाइये। सिटिजन रजिस्टर तो हमारे पास पहले से बना हुआ है। आधार कार्ड पर हमारा बायोमेट्रिक लेते हो, वोटर कार्ड आपके पास हैं। अब एनआरसी की जरूरत क्या है?’’ 

अभिनेत्री नंदिता दास ने जयपुर साहित्य उत्सव के दौरान #CAA, #NRC पर उठाए सवाल

उन्होंने बताया, ‘‘मैं बेरोजगारों से कहना चाहता हूं कि धर्म का पालन करो। धर्म के पालन करने में कोई किसी को नहीं रोकता। लेकिन इनके बहकावे में मत आओ। ये तुमको रोजगार नहीं दे रहे हैं, तुमको उस रास्ते पर ले जा रहे हैं, जिसमें रोजगार नहीं मिलता।’’ दिग्विजय ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘केवल भावनाएं भड़का कर लोगों को वोट कमाने का एक माध्यम बना लिया है। इस बात को समझने की जरूरत है। मेरी मांग है ‘नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइंप्लॉयड यूथ’ अमित शाह एवं नरेन्द्र मोदी को बनाना चाहिए। 

थरूर के बाद चिदंबरम भी बोले- सत्ता में बैठे लोग असली 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' हैं

comments

.
.
.
.
.