Thursday, Dec 08, 2022
-->
congress enraged by ed summons to kharge during parliament proceedings

संसद की कार्यवाही चलने के दौरान खड़गे को ED का मिलने समन से भड़की कांग्रेस

  • Updated on 8/4/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को संसद सत्र के दौरान समन किया जाना दिखाता है कि ‘मोदीशाही’ का स्तर हर दिन नीचे गिरता जा रहा है। मुख्य विपक्षी दल ने यह दावा भी किया कि यह न सिर्फ संसद और नेता प्रतिपक्ष का अपमान है, बल्कि संविधान और संपूर्ण विधायिका का भी अपमान है।  

नीति आयोग के कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी से मिल सकती हैं ममता बनर्जी

 

     पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट््वीट किया, ‘‘जब संसद का सत्र चल रहा है तब ईडी ने राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को समन भेजा। वह दोपहर को लगभग 12:20 बजे संसद से निकले और ईडी के समक्ष पेश हुए। मोदीशाही का स्तर हर दिन नीचे गिरता जा रहा है।’’   कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ईडी और जांच एजेंसी द्वारा नेता प्रतिपक्ष को संसद सत्र के दौरान बुलाया जाए, इसका कोई उदाहरण लोकतंत्र के इतिहास में नजर नहीं आता। अगर खडग़े को बुलाना ही था सुबह 11 बजे के पहले बुला लेते या शाम पांच बजे के बाद बुला लेते।’’     

हाई कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला की 4 साल की सजा निलंबित की

उनका कहना था, ‘‘सदन चल रहा है तो खडग़े को ईडी बयान देने के लिए बुला रहा है। लोकतंत्र का इससे बड़ा मजाक न हमने देखा है, न सुना है। आखिर मोदी जी इतने डरते क्यों हैं?’’  उन्होंने कहा, ‘‘महंगाई बढ़ी है...हम लोग अपनी लड़ाई नहीं लड़ रहे हैं। हम जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं।’’  सिंह ने कहा, ‘‘कल हमारे सांसद राष्ट्रपति जी को कहेंगे कि वित्त मंत्री जी देश की वास्तविक परिस्थिति से परिचित नहीं हैं, इसलिए हम लोग कल राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे।’’  कांग्रेस ने शुक्रवार को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी मार्च का आह्वान कर रखा है।  

उपराष्ट्रपति चुनाव: AAP और JMM की अल्वा को समर्थन की घोषणा 

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, ‘‘आज तक कभी नहीं हुआ कि जब नेता प्रतिपक्ष का सदन में नोटिस लगा हो तो उस वक्त जांच एजेंसी ने उन्हें बुलाया हो। यह नियमावली, संविधान और स्थापित परंपराओं का अपमान है। यह संपूर्ण विधायिका अपमान है।’’ उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खडग़े यहां आईटीओ के पास बहादुर शाह जफर मार्ग पर ‘हेराल्ड हाउस’ में अपराह्न करीब 12:40 बजे पहुंचे और ईडी के अधिकारियों से मिले। ईडी ने उनके खिलाफ समन जारी किया था, क्योंकि जांच एजेंसी चाहती थी कि यंग इंडियन के कार्यालय पर छापेमारी के दौरान कंपनी के प्रमुख अधिकारी के तौर पर खडग़े मौजूद रहें।      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.