Saturday, Jul 20, 2019

कांग्रेस मुक्त उत्तराखंड चाहते हैं हरीश: त्रिवेन्द्र

  • Updated on 7/12/2019

देहरादून/ब्यूरो: देव प्रयाग में शराब बॉटलिंग प्लांट को लेकर अभी भी सियासत गरम है। इस मामले में कांग्रेस के विरोध से नाराज सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर तंज कसा है। सीएम ने कहा है कि हरीश रावत प्रदेश से कांग्रेस का सफाया चाहते हैं। उनकी इस हरकत से बची खुची कांग्रेस का भी नाश हो जाएगा।

दरअसल,  शराब बॉटलिंग प्लांट की स्थापना और इसके नियम एवं शर्तें कांग्रेस के समय में ही तय हुए थे। सीएम विजय बहुगुणा ने बॉटलिंग प्लांट को मंजूरी दी थी और हरीश रावत की सरकार ने इसकी नियमावली में कुछ संशोधन किये थे। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र का मानना है कि देव प्रयाग से चालीस किलोमीटर दूर स्थापित हो रही इस फैक्ट्री से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा और माल्टा उत्पादक किसानों का उत्पादन मौके पर बिक जाया करेगा।

सरकार का मानना है कि इन तथ्यों की अनदेखी कर हरीश रावत गंगा और धर्म के बहाने बॉटलिंग प्लांट के विरोध को हवा दे रहे हैं। वीरवार को मुख्यमंत्री ने मीडिया से अनौपचारिक वार्ता में कहा कि बॉटलिंग प्लांट का निर्माण कार्य भी हरीश रावत के कार्यकाल में शुरू हुआ था। अब उनका विरोध समझ से परे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.