congress-has-no-problem-if-did-not-get-pm-post-ghulam-nabi-azad

कांग्रेस PM पद के बगैर भी गठबंधन सरकार में शामिल होने को तैयार

  • Updated on 5/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव 2019 (Election 2019)के अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होना है। लेकिन इस बीच कांग्रेस (congress) के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (ghulam nabi azad) ने बहुमत न मिलने की स्थिति में गठबंधन लेकर बड़ा संकेत दिया है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस का मुल उदेश्य है एनडीए (NDA) को केंद्र में एक बार फिर बाहर करना। इतना ही नहीं कांग्रेस का कहना है कि यदि उसे गठबंधन में पीएम का पद नहीं मिलता है, तब भी उसे कोई समस्या नहीं होगी। 

जानिए क्या है अनुच्छेद 324, जिसके आधार पर प. बंगाल में पहले रुका चुनाव प्रचार

आजाद (ghulam nabi azad)  ने कहा, 'हम पहले ही अपना स्टैंड क्लियर कर चुके हैं। यदि बदुमत में कांग्रेस के पक्ष में सहमति बनती है तो हम नेतृत्व स्वीकार करेंगे। लेकिन, हमारा लक्ष्य हमेशा यह रहा है कि एनडीए (NDA) की सरकार सत्ता में वापस नहीं लौटनी चाहिए। हम सर्वसम्मति से लिए गए फैसले के साथ जाएंगे।' इस बयान से अब ऐसा ही प्रतित होता है कि कांग्रेस को आम चुनाव के नतीजों को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं दिख रही है और बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए गठबंधन में बड़े त्याग के लिए भी तैयार है। 

मोदी सरकार के 5 सालः आज ही के दिन लहराया था भगवा, परास्त हुए थे सियासत के महारथी

कांग्रेस महासचिव ने कहा, 'जब तक हमें पीएम का पद ऑफर नहीं किया जाता है, हम इस बारे में कुछ नहीं कहेंगे और किसी के भी जिम्मेदारी संभालने पर ऐतराज नहीं होगा।'  इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह (rajnath singh) ने मंगलवार को कांग्रेस को हाड़े हाथो लेते हुए कहा कि यदि उसे लोकसभा चुनाव में जीत का भरोसा है तो पीएम पद के अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान करे। 

ममता बनर्जी का PM मोदी पर हमला, बताया झूठा और बेशर्म

बता दें कि बीते दिन पहले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (kapil sibal) ने बहुमत को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होनें कहा था कि उनकी पार्टी को बहुमत मिलने के आसार कम है। लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए (UPA) गठबंधन की सरकार बन सकती है। इतना ही नहीं कपिल सिब्बल ने कहा कि यदि कांग्रेस (CONGRESS) को आम चुनाव में 272 सीटें मिलती हैं तो फिर राहुल गांधी (rahul gandhi) को पीएम पद के लिए नामित करना चाहिए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.