Monday, Aug 15, 2022
-->
congress indiscipline action hanging on punjab leader sunil jakhar rkdsnt

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ पर लटकी अनुशासनहीनता की कार्रवाई की तलवार

  • Updated on 4/20/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस ने अनुशासनहीनता के आरोपों का सामना कर रहे, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा ‘कारण बताओ’ नोटिस का जवाब नहीं दिए जाने को भी ‘घोर अनुशासनहीनता’ माना है और उनके खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ की तैयारी कर रही है। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

जहांगीरपुरी में बुलडोजर अभियान के बाद सुप्रीम कोर्ट हुआ सक्रिय, दिया आदेश

गौरतलब है कि कांग्रेस की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति ने अनुशासनहीनता के आरोपों को लेकर कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं सुनील जाखड़ और के. वी. थॉमस को गत 11 अप्रैल को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा था। थॉमस का जवाब मिल गया है, लेकिन जाखड़ की तरफ से अब तक जवाब नहीं आया। 

ममता की राज्यपाल से अपील- केंद्र से उद्योगपतियों को एजेंसियों के जरिये ‘परेशान न करने’ को कहें

जाखड़ ने मंगलवार को कहा था कि उन्होंने पार्टी की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति की ओर से दिए गए ‘कारण बताओ’ नोटिस का जवाब नहीं दिया है और समिति को जो फैसला करना है, वह कर ले। कांग्रेस के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने जाखड़ की इस टिप्पणी के बारे में बताया, ‘‘पहले अनुशासनहीनता के लिए उन्हें ‘कारण बताओ’ नोटिस दिया गया। अब तक उन्होंने जवाब नहीं दिया है। यह भी घोर अनुशासनहीनता है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।’’ 

AAP ने जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री शाह पर साधा निशाना

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘इस बारे में फैसला अनुशासन समिति करेगी। समिति की बैठक इस सप्ताह के अंत तक होने की उम्मीद है।’’ सुनील जाखड़ पर विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाले बयान देने तथा पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ ‘आपत्तिजनक टिप्पणी’ करने का आरोप है। कांग्रेस नेता उदित राज ने पिछले दिनों खुलकर यह मांग की थी कि जाखड़ को पार्टी से निष्कासित किया जाए। 

माकपा ने जहांगीरपुरी में निकाली गई शोभायात्रा में हथियारों के इस्तेमाल पर उठाए सवाल 

comments

.
.
.
.
.