Friday, Apr 10, 2020
congress kapil sibal remind doctors plights to narendra modi bjp over mahabharata war

कोरोना कहर के बीच PM मोदी को याद आई महाभारत, सिब्बल ने कसा ये तंज

  • Updated on 3/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवरात्रि के पहले दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिस तरह से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता से रू-ब-रू हुए और कोरोना से लड़ने का आह्वान करते हुए महाभारत के युद्ध का जिक्र किया, वह कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है। इसको लेकर अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और सरकार से जनता और डॉक्टरों के लिए जरुरी कदम उठाने की नसीहत दी है।

चंद्रमुखी चौटाला फेम अभिनेत्री ने Corona के जरिए किया इंसान बांटने वालों पर कटाक्ष

Corona : अखिलेश बोले, जन-धन एकांउट में सहायता धनराशि ट्रांसफर करे BJP सरकार

अपने ट्वीट में सिब्बल ने लिखा है, 'इस महाभारत में हमें अपने डॉक्टरों को बचाने की जरुरत है। उनके भी परिवार हैं। जब वे सुरक्षित फील करेंगे, तभी वे दूसरों की देखभाल कर सकेंगे। उन्हें सबसे पहले अपने बचाव के जरुरी सुरक्षात्मक सामान उपलब्ध कराए जाएं।  इसके साथ ही उन्हें टेस्टिंग किट्स दी जाएं। 18 दिनों के महाभारत में बहुत सी जानें गई थीं। चलों इस महाभारत में जीवन बचाने का काम करें।' 

Corona कहर के बीच पुलिस और गुंडों की मार झेल रहे बेबस लोग, उठे सवाल

बता दें कि पीएम मोदी ने वाराणसी संबोधन में कहा था कि कोरोना से बचाव की लड़ाई में लागू हुए लॉकडाउन को असरदार बनाने में काशीवासियों को साधना, सेवा, समाधान के सद्गुण की राह पर चलकर देश के नागरिक के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करके एक उदाहरण बन सकते हैं। पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई की तुलना प्राचीन महाभारत से की और कहा कि महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता था, लेकिन आज हमें कोरोना के खिलाफ युद्ध 21 दिन में जीतना है। 

कोरोना से जंग: केरल, दिल्ली और झारखंड सरकारों की हो रही तारीफ

उन्होंने आगे कहा कि महाभारत के युद्ध में श्रीकृष्ण महारथी, सारथी थे और आज 130 करोड़ महारथियों के बूते हमें कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतना है। इसमें काशीवासियों की बहुत बड़ा रोल है। कुछ सियासी पंडितों की मानें तो यहां पीएम मोदी ने हिंदू कार्ड खेलना का प्रयास किया है। हिंदू विचारधारा को कोरोना से जोड़ना भी इसी दिशा में उठाया कदम जान पड़ता है। वहीं कुछ राजनीतिक जानकार इसमें कुछ बुराई नहीं मानते हैं। उनका तर्क है कि महाभारत के जरिए पीएम मोदी ने लोगों को इस जंग के लिए तैयार करने की कोशिश की है।

कोरोना को लेकर संबित पात्रा ने ली ये प्रतिज्ञा, लोगों ने याद दिलाया डॉक्टर 'धर्म'

इस बीच, कांग्रेस के दूसरे कद्दावर नेता पी चिदंबरम ने अपने ट्वीट में कोरोना से लड़ने के 10 उपाय सुझाए हैं। जिसमें 12,000 रुपये पीएम किसानों के लिए, 3000 मनरेगा मजदूरों के लिए, 6000 शहरी मजदूरों के लिए, 10 किलोग्राम आनाज वितरण के लिए, कर भुगतान 30 जून तक स्थगित, इएमआई भुगतान 30 जून तक स्थगन, आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी में 5 फीसदी तक छूट, कर्मचारियों को सुरक्षा दी जाए, बैंकों में न्यूनतम राशि की सीमा खत्म की जाए, सामाजिक सुरक्षा के लाभ से वंचित लोगों को भी इसमें शामिल किया जाए। 

दिल्ली पुलिस ने इस तरह दिया ऑपरेशन शाहीनबाग को अंजाम, Corona बना ढाल

 

यहां पढ़ें कोरोना के जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

क्या है कोरोना वायरस? जानें, बीमारी के कारण, लक्षण व समाधान

इन आयुर्वेदिक उपायों का करें इस्तेमाल, नहीं आएगा Coronavirus पास 

coronavirus: 5 दिन में दिखे ये लक्षण तो जरूर कराएं जांच 

यदि आपका है यह Blood Group तो जल्द हो सकते हैं कोरोना वायरस के शिकार 

कोरोना वायरस: जिम बंद हुए हैं एक्सरसाइज नहीं, 'वर्क फ्रॉम होम' की जगह करें 'वर्कआऊट फ्रॉम होम' 

Coronavirus को रखना है दूर तो डाइट में शामिल करें ये 7 चीजें 

कोरोना वायरस : मास्क के इस्तेमाल में भी बरतें सावधानियां, ऐसे करें यूज 

कोरोना वायरस से जुड़े ये हैं कुछ खास मिथक और उनके जवाब 

मिल गया Coronavirus का इलाज! जल्द ठीक हो सकेंगे सभी संक्रमित 

लॉक डाऊन है तो फिक्र क्या, बैंक कराएंगे आपके पैसे की होम डिलीवरी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.