Friday, May 07, 2021
-->
congress leader adhir ranjan chaudhary appeals to pm modi to release poet varwar rao rkdsnt

कवि वरवर राव की रिहाई के लिए कांग्रेस नेता ने लगाई पीएम मोदी से गुहार

  • Updated on 7/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर तेलुगु कवि वरवर राव की रिहाई के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की। राव को महाराष्ट्र में एल्गार परिषद्-माओवादियों से संबंध के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। चौधरी ने कहा कि 81 वर्ष की उम्र में राव ‘‘दुनिया के सबसे मजबूत देशों में एक के लिए खतरा नहीं हो सकते हैं।’’ 

विकास दुबे एनकाउंटर : यूपी की योगी सरकार पेश करेगी स्टेटस रिपोर्ट

उन्होंने मोदी को लिखे पत्र में कहा, ‘‘81 वर्ष का एक व्यक्ति वर्षों से जेल में बंद है और उसे अपने अपराध का भी पता नहीं है। अब वह मानसिक रूप से ठीक भी नहीं हैं और उन्हें चिकित्सीय सहायता भी नहीं दी जा रही है।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘आप कृपया इस मामले में हस्तक्षेप करें और उनका जीवन बचाएं, अन्यथा हमारी भावी पीढिय़ां हमें माफ नहीं करेगी।’’ 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने खुद को बताया राजनैतिक नर्तक

राव और नौ अन्य कार्यकर्ताओं को एल्गार परिषद्-माओवादियों से संबंध के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। शुरू में इसकी जांच पुणे पुलिस कर रही थी लेकिन इस वर्ष जनवरी में जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दी गई। 

जामिया हिंसा से संबंधित याचिकाओं पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

मामला 31 दिसम्बर 2017 को एल्गार परिषद् के सम्मेलन में भड़काऊ भाषण देने से जुड़ा हुआ था और पुलिस का दावा है कि उसके अगले दिन कोरेगांव-भीमा युद्ध स्मारक पर इस कारण हिंसा भड़क गई। राव की तबियत खराब होने के बाद सोमवार की रात को उन्हें मुंबई के जे जे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रवींद्र रैना के बाद भाजपा महासचिव राम माधव ने खुद को किया क्वारंटीन

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.