Friday, Jul 30, 2021
-->
congress-leader-chidambaram-said-the-country-is-moving-towards-recession-albsnt

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने कहा- देश मंदी की तरफ बढ़ रहा, सरकार कर रही अनदेखी

  • Updated on 11/12/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने एक बार फिर कहा है कि देश की इकोनॉमी बुरे दौर से गुजर रही है। यहीं नहीं कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (Chidambaram) ने दावा किया कि देश की इकोनॉमी भयानक मंदी की चपेट में है। उन्होंने इस बात पर निराशा जताई कि मौजूदा सरकार खस्ताहाल इकोनॉमी को फिर से पटरी पर लाने के कोई योजना लाने में विफल रही है।  

दिग्विजय बोले, RSS-BJP छोड़ तेजस्वी को आशीर्वाद दें नीतीश कुमार

चिदंबरम ने दिये सरकार को सुझाव

माना जा रहा है कि  वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में जीडीपी में 8.6 फीसदी की गिरावट आएगी। चिदंबरम ने कहा कि लगातार दो तिमाही से नकारात्मक विकास दर संकेत कर रहा है कि देश मंदी की तरफ बढ़ रहा है। कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि किसानों को उनकी उपज का उचित दाम मिलना तय करना चाहिये। साथ ही  मांग को बढ़ाने की जरूरत है। नए रोजगार के सृजन की जरूरत है। राज्यों को केंद्र की ओर से अधिक पैसा दिया जाए।

MP By-Election: बीजेपी की जीत पर दिग्विजय का हमला, बोले- नोटतंत्र जीत गया, लोकतंत्र हार गया

रोजगार प्रोत्साहन के लिये नई योजना की घोषणा

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को रोजगार प्रोत्साहन के लिये नई योजना की घोषणा की। इसके तहत नई नियुक्तियां करने वाले प्रतिष्ठानों को भविष्य निधि योगदान में सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कुछ अन्य घोषणाएं भी कीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.