Friday, Feb 26, 2021
-->
congress leader manish tiwari raised questions on corona vaccine prshnt

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कोरोना वैक्सीन पर उठाए सवाल, बोले- किसी मंत्री ने क्यों नहीं लगवाया टीक

  • Updated on 1/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में आज से कोरोना (Coronavirus) से जंग में वैक्सीनेशन (Vaccination) की शुरूआत हो गई है। कई लोगों ने वैक्सीनेशन लगवाया है, इसी बीच कांग्रेस (Congress) नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने कोरोना वैक्‍सीनेशन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि सरकार के मंत्रियों ने कोरोना वैक्‍सीन क्‍यों नहीं लगवाई जबकि विदेशों में सबसे पहले राष्‍ट्र प्रमुखों ने ही कोरोना का टीका लगवाया है। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कई प्रख्यात डॉक्टरों ने सरकार के साथ कोवैक्सीन की प्रभावकारिता और सुरक्षा के संबंध में सवाल उठाए हैं और कहा है कि लोग यह नहीं चुन पाएंगे कि उन्हें कौन सा वैक्सीन लेना है। यह सूचित सहमति के पूरे सिद्धांत के खिलाफ जाता है।

उन्होंने कहा, यदि वैक्सीन इतना सुरक्षित और विश्वसनीय है और वैक्सीन की प्रभावकारिता प्रश्न से परे है तो फिर यह कैसे हो सकता है कि सरकार का एक भी कार्यभार खुद को टीकाकरण के लिए आगे नहीं बढ़ा है जबकि यह दुनिया भर के अन्य देशों में हुआ है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक पहुंचे, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया
वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी वैक्सीनेशन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब मेरा नंबर आएगा तो मैं भी टीका लगवाऊंगा। प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना टीकाकरण की शुरुआत पर सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, आदरणीय प्रधानमंत्री जी का दूरदर्शी नेतृत्व व प्रतिबद्ध वैज्ञानिकों का परिश्रम आज देशव्यापी कोरोना टीकाकरण अभियान के रूप में सुफलित होने जा रहा है। आज समूचा विश्व आत्मनिर्भर भारत के सामर्थ्य से परिचित होगा। यह अभियान विश्व पटल पर भारत को गौरव भूषित करेगा।

सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला ने भी लगवाई वैक्सीन, PM मोदी को दी बधाई

वैक्सीनेशन की शुरुआत दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल से
बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस के खिलाफ आज से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत करते हुए इसे दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण बताया है। इस वैक्सीनेशन की शुरुआत दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल से हुई। यहां सैनिटेशन डिपार्टमेंट के एक कर्मचारी को पहला कोरोना का टीका लगाया गया। इसके बाद वह कोरोना का टीका लगाने वाले देश के पहले नागरिक बन गए हैं। 

आज से शुरु हुआ टीकाकरण अभियान, जानें कौन से राज्य में कैसी है तैयारी

मनीष कुमार को लगा कोरोना का पहला टीका
साथ ही दिल्ली के एम्स में सैनिटेशन डिपार्टमेंट के कर्मचारी मनीष कुमार को कोरोना का पहला टीका लगाया गया, इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद थे, मनीष कुमार कोरोना का वैक्सीन लेने वाले देश के पहले नागरिक बन गए हैं,  इसके बाद एम्स के सीनियर डॉक्टर टीका ले रहे हैं। मनीष के बाद एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया। डॉ गुलेरिया देश के टॉप चिकित्सा विशेषज्ञ हैं।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा सांसद महेश शर्मा ने महामारी के दौरान फ्रंटलाइन हेल्थकेयर कार्यकर्ता के रूप में अपनी भूमिका के लिए आज कोविड वैक्सीन का पहला टीका लगवाया है, इसके साथ ही वे कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले पहले सांसद बन गए हैं।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.