Monday, Apr 23, 2018

पंजाब: कांग्रेस नेता के परिवार का 4 लाख कर्ज माफ, किसान के 3 रुपए में भी झोल

  • Updated on 1/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब में किसानों कि स्थिति को लेकर एक परेशान करने वाले खबर सामने आई है। कांग्रेस शासित पंजाब में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। खबर है कि कांग्रेस नेता के परिवार का 4 लाख रुपए का कर्ज माफ कर दिया गया है। लेकिन वहीं एक आम किसान के 3 रुपए के कर्ज में झोल नजर आ रहा है।

चीन को नहीं रास आई 'दक्षिण चीन सागर' में भारत की दखल, वियतनाम पर जताई आपत्ति

खबर है कि राज्‍य सरकार ने पांच एकड़ या उससे कम जमीन वाले किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की है। इस योजना के तहत अधिकतम दो लाख रुपये का कर्ज माफ किया जाता है। वहीं इस पर किसान संघ ने कर्ज माफी योजना में कांग्रेस से जुड़े नेताओं के परिवारों को तवज्‍जो देने का आरोप लगाया है।

सेंचुरियन टेस्ट से पहले साथी खिलाड़ियों संग मस्ती के मूड में दिखे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली

वहीं दूसरी तरफ, फाजिल्‍का जिले के अजीत सिंह का नाम भी कर्ज माफी योजना से लाभान्वित होने वाले किसानों में दर्ज है और उनके तीन रुपये का कर्ज माफ बताया गया है जोकि उन्होंने लिया ही नही है। अजीत सिंह ने दावा किया कि उन्‍होंने यह कर्ज लिया ही नहीं था। उन्‍होंने बताया कि जो कर्ज उन्‍होंने लिया है, उसे माफ नहीं किया गया है। इसी बीच विपक्षी आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस सरकार की कर्ज माफी योजना को पूरी तरह फ्लॉप बताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.