Wednesday, Oct 27, 2021
-->
congress mp ambika soni declined the offer to be next punjab cm kmbsnt

Punjab New CM: अंबिका सोनी ने सीएम बनने से किया इनकार, बताई ये वजह

  • Updated on 9/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब में मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर कांग्रेस में हलचल तेज है। इस बीच कांग्रेस सांसद अंबिका सोनी को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव दिया गया, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया है। सांसद अंबिका सोनी का कहना है कि मैंने पंजाब की मुख्यमंत्री बनने से मना कर दिया है। मुझे लगता है कि पंजाब का मुख्यमंत्री सिख होना चाहिए। 

उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में पार्टी की कवायद महासचिव के साथ चल रही है और पर्यवेक्षक सभी विधायकों से राय ले रहे हैं. मेरा मानना है कि पंजाब के मुख्यमंत्री का चेहरा सिख होना चाहिए। 

मंडियां ढहने की राह पर, किसान विरोधी कॉर्पोरेट समर्थक हैं कानून: संयुक्त किसान मोर्चा 

सुनील जाखड़ के नाम पर चर्चा
वहीं इसी बीच राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले पूर्व सांसद और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रह चुके सुनील जाखड़ का नाम सबकी जुबान पर है। वहीं राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा के नाम पर भी चर्चा चल रही है। बाजवा को राहुल गांधी ने प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया था।

चोरी की कार में सवार हो चाकू की नोक पर देते थे लूट को अंजाम

आगामी चुनावों में सिद्धू को बनाया जा सकता है सीएम चेहरा
इसके साथ ही पंजाब में दो डिप्टी सीएम भी बनाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए एक डिप्टी सीएम दलित समुदाय से तो दूसरा सिख समुदाय से हो सकता है। ये भी कहा जा रहा है कि कैप्टन के स्थान पर अभी जिसे भी सीएम बनाया जाएगा वो आगमी चुनावों के लिए सीएम का चेहरा नहीं होगा। सूत्रों की मानें तो चुनावों के दौरान  पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम का चेहरा बनाने का इरादा रखती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.