Tuesday, Jun 28, 2022
-->
congress-mp-demands-immediate-release-of-gujarat-mla-jignesh-mevani-rkdsnt

कांग्रेस सांसद ने की जिग्नेश मेवानी को तत्काल रिहा किए जाने की मांग 

  • Updated on 4/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। असम के कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने बुधवार को गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी की तत्काल रिहाई और बारपेटा में एक महिला पुलिस अधिकारी पर कथित हमले के मामले में उनके खिलाफ दर्ज मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ट्वीट से जुड़े एक मामले में जमानत मिलने के बाद मेवानी को महिला पुलिस अधिकारी पर कथित हमले के मामले में दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया था । कांग्रेस सांसद ने कहा कि मेवानी की गिरफ्तारी ‘‘पूरी तरह से एक साजिश’’ थी और उस घटना पर संदेह व्यक्त किया जो कथित तौर पर उस समय हुई थी जब विधायक को उनके ट््वीट के लिए गुजरात से गिरफ्तार कर पुलिस हिरासत में असम के कोकराझार लाया जा रहा था । 

CBI ने आकार पटेल के खिलाफ ‘लुकआउट सर्कुलर’ वापस लेने के आदेश को दी चुनौती 

  •  

बरपेटा से कांग्रेस सांसद खालिक ने कहा, ‘‘मनगढ़ंत मामले में एक स्वतंत्र और न्यायिक जांच तुरंत शुरू की जानी चाहिए, क्योंकि पुलिस असम में स्वतंत्र नहीं है और राजनीतिक दबाव में काम कर रही है। मेवानी को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए।’’ मेवानी के खिलाफ बारपेटा में ही महिला पुलिस अधिकारी पर हमला करने का आरोप है। उन्होंने कहा कि मेवानी ने गुजरात में ट्वीट किया था । ‘‘इस बारे में असम में मामला क्यों दर्ज किया गया । जाहिर है कि असम के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को खुश करना चाहते थे । इस तरह का व्यवहार करना एक मुख्यमंत्री के लिये शर्मनाक है ।’’ 

केंद्र की SC से अपील - दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण के मुद्दे को संविधान पीठ को भेजा जाए

खालिक ने दावा किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ मामला दर्ज कराने का प्रयास किया था, लेकिन अदालत के आदेश के बावजूद असम पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया ।     उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में लोकतंत्र के लिये आदर नहीं है और अभिव्यक्ति का गला घोंटने के लिये तैयार है और ऐसा हम किसी भी कीमत पर नहीं होने देंगे। कांग्रेस प्रवक्ता मंजीत महंत ने बताया कि असम प्रदेश कांग्रेस समिति मेवानी की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदेश के सभी जिलों में बृहस्पतिवार को विरोध प्रदर्शन करेगी। प्रधानमंत्री का बृहस्पतिवार को असम के दौरे पर आने की संभावना है। गौरतलब है कि मेवानी निर्दलीय विधायक हैं जिन्हें कांग्रेस का समर्थन है।

सुप्रीम कोर्ट ने LIC के अस्थायी कर्मचारियों का नए सिरे से सत्यापन का दिया निर्देश

समाज को खोखला कर रहा है आरएसएस: डोटासरा
कांग्रेस के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए बुधवार को आरोप लगाया कि वह समाज को खोखला कर रहा है। डोटासरा ने आरोप लगाया,‘‘संघ खुद को सांस्कृतिक व सामाजिक संस्था बताकर झूठे तथा भ्रामक तथ्य फैलाकर समाज को बांटने तथा भाई को भाई से लड़ाने का कार्य कर रहा है।’’ पार्टी द्वारा जारी बयान के मुताबिक डोटासरा ने कहा, ‘‘ आरएसएस समाज में छिपी हुई दीमक है जो जहर फैलाकर समाज को खोखला कर रहा है।’’ डोटासरा नागौर जिले के लाडनूं स्थित कुशलपुरा में एक सरकारी स्कूल के भवन के शिलान्यास समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। 

गोवा में तृणमूल की हार के लिए प्रशांत किशोर जिम्मेदार, भाजपा को फायदा पहुंचाया: कंडोलकर

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर्दे के पीछे रहकर सत्ता का उपयोग करता है, इसलिये जवाबदेही से बचने हेतु सीधी राजनीति में भाग नहीं ले रहा है।  उन्होंने दावा किया कि केंद्र की भाजपा सरकार समस्त मोर्चों पर विफल हो गई है। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल एवं रसोई गैस के दामों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र की भाजपा सरकार है जो जनता के हित में एक कार्य व उपलब्धि नहीं बता सकती, दूसरी ओर राजस्थान की कांग्रेस सरकार है जो लगातार जनहित में लोक कल्याणकारी फैसले ले रही है। 

भारत क्रिप्टो करेंसी पर सोच-विचार कर निर्णय करेगा: सीतारमण

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.