Wednesday, Oct 05, 2022
-->
congress-mp-mallikarjun-kharge-attacks-bjp-over-agnipath-scheme

अग्निपथ पर कांग्रेस सांसद खड़गे का बीजेपी पर वार- ' 75 साल में पहली बार सेना प्रमुख सरकारी...'

  • Updated on 6/20/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र की मोदी सरकारि को आड़े हाथों लिया। खड़गे ने कहा कि ये 75 साल में पहली बार है जब किसी सरकारी योजना का बचाव करने के लिए सेना प्रमुखों को आगे आना पड़ा है। इससे पहले सेना में अल्पकालिक योजना 'अग्निपथ' को लेकर सेना प्रमुख ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि योजना को वापस नहीं लिया जाएगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि 75 साल में पहली बार सरकार के नीतिगत फैसले का बचाव करने के लिए सेना प्रमुखों को मोर्चा संभाला जा रहा है। अग्निपथ योजना पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री चुप क्यों हैं?

 खड़गे ने ट्वीट कर लिखा है कि लोग बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के सत्याग्रह में शामिल हुए हैं, जो मोदी सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ लोगों की नाराजगी का एक व्यापक प्रदर्शन है। अन्यायपूर्ण अग्निपथ योजना और भाजपा की प्रतिशोधात्मक राजनीति के खिलाफ कांग्रेस अपना शांतिपूर्ण विरोध पुरजोर तरीके से जारी रखेगी

सैन्य मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने सेना के तीनों अंगों--थलसेना, वायुसेना और नौसेना की मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि इस नई योजना के तहत सशस्त्र बलों में शामिल होने के सभी आकांक्षी युवाओं को यह शपथ पत्र देना होगा कि वे प्रदर्शन या आगजनी की घटनाओं में शामिल नहीं थे। 

comments

.
.
.
.
.