Saturday, Jan 28, 2023
-->
congress only believes in ''''atkaane, latkaane and bhakte'''': pm modi

कांग्रेस केवल ‘अटकाने, लटकाने और भटकाने' में विश्वास करती है: PM मोदी

  • Updated on 12/2/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस केवल ‘अटकाने, लटकाने और भटकाने' में विश्वास करती है और कहा कि देश में गरीबों को लूटने वाले अब भ्रष्टाचार को समाप्त करने लिए उन्हें गालियां दे रहे हैं।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस सरकारों ने नर्मदा नदी के पानी को गुजरात के सूखे क्षेत्रों में लाने में कभी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई क्योंकि पार्टी केवल उन कामों को करने में रुचि रखती है जहां भ्रष्टाचार में लिप्त होने की गुंजाइश है। मोदी बनासकांठा जिले के कांकरेज गांव में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जहां गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पांच दिसंबर को मतदान होना है।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, ‘कांग्रेस केवल अटकाने, लटकाने और भटकाने में विश्वास करती है। इस क्षेत्र के बुजुर्ग आपको बताएंगे कि कैसे कांग्रेस सरकारें इस सूखे क्षेत्र में नर्मदा का पानी लाने की बात करती थीं, लेकिन उनके शासन के दौरान उस मोर्चे पर कुछ नहीं किया गया।'

प्रधानमंत्री ने नर्मदा बचाओ आंदोलन (एनबीए) की कार्यकर्ता मेधा पाटकर का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए कांग्रेस पर सरदार सरोवर बांध के निर्माण को रोकने की कोशिश करने और मुकदमों के माध्यम से परियोजना में देरी करने वालों का समर्थन करने का आरोप लगाया।

मोदी ने कहा, ‘क्या बनासकांठा के लोग उन लोगों को माफ कर सकते हैं जिन्होंने यहां पानी आने से रोकने का पाप किया? बनासकांठा को प्यासा रखने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी। उन्हें सजा मिलनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि आप मतदान के दौरान इसे नहीं भूलेंगे।' उन्होंने आरोप लगाया, ‘कांग्रेस कभी भी उन कामों में दिलचस्पी नहीं लेती जहां उनके नेताओं को पैसे कमाने का मौका नहीं मिलता।

चूंकि सूखे के दौरान लोगों को गड्ढे खोदने का काम दिया जाता था, वहां राहत कार्य में उन्हें रिश्वत मिलती थी, इसलिए कांग्रेस पानी नहीं दे रही थी। क्योंकि उन्हें पता था कि अगर यहां पानी की आपूर्ति हो गई तो उनकी अवैध कमाई बंद हो जाएगी।' प्रधानमंत्री ने कहा कि यह भाजपा सरकार ही थी जो इस सूखे क्षेत्र में नर्मदा का पानी लायी और वादा किया कि यह उन क्षेत्रों में भी पहुंचेगा जो पीछे रह गए थे।

मोदी ने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार ने कांग्रेस शासन के दौरान देश भर में आधी- अधूरी छोड़ दी गई 99 जलापूर्ति योजनाओं को पूरा करने के लिए लगभग एक लाख करोड़ रुपये खर्च किए। बिना किसी का नाम लिए मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने गरीबों को ‘लूटा' था, वे अब लगभग चार करोड़ फर्जी राशन कार्ड को रद्द करने जैसे भ्रष्ट कार्यों को खत्म करने के लिए उन्हें ‘गाली' दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘गरीबों के लिए अनाज कहीं और ले जाया गया। अगर आप गरीबों को लूटते हैं, तो मोदी कार्रवाई करेंगे...और जब ऐसे लोग पकड़े जाते हैं, तो वे मुझे गाली देना शुरू कर देते हैं।' प्रधानमंत्री ने दावा किया कि जिस तरह से लोगों ने एक दिसंबर को पहले चरण के मतदान में भाग लिया उन्हें गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का पूरा भरोसा है। रैली को संबोधित करने से पहले मोदी कांकरेज में औघड़नाथ मंदिर गए और पूजा- अर्चना की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.