Monday, Nov 28, 2022
-->
congress president election: digvijay took nomination papers, can do nomination on friday

कांग्रेस अध्यक्ष चुनावः दिग्विजय ने नामांकन पत्र लिया, शुक्रवार को कर सकते हैं नामांकन

  • Updated on 9/29/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बृहस्पतिवार को पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव का नामांकन पत्र लिया और कहा कि वह संभवत: शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के कार्यालय से नामांकन पत्र लेने के बाद सिंह ने कहा, नामांकन पत्र लेने आया हूं। संभवत: कल भरूंगा। उन्होंने 10 नामांकन फॉर्म लिए। यह पूछे जाने पर कि क्या वह पार्टी नेतृत्व की तरफ से यह कदम उठा रहे हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने लिए खुद जिम्मेदार हूं।’

इस सवाल पर क्या कि वह अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल रहेंगे तो उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र वापस लिए जाने तक प्रतीक्षा करिये। यह पूछे जाने कि क्या वह यह सब संदेश देने के लिए कर रहे हैं तो सिंह ने कहा, ‘‘आप लोग मुझे गंभीरता से क्यों नहीं लेते?’

सिंह ऐसे समय नामांकन पत्र भरने की तैयारी कर रहे हैं जब राजस्थान संकट के कारण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चुनाव लड़ने की संभावना पर प्रश्नचिन्ह लग गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी।

नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे। पार्टी नेता शशि थरूर ने भी कहा है कि वह कल दोपहर पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.