Thursday, Jan 23, 2020
congress priyanka gandhi target on narendra modi government state of economy

अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर प्रियंका का तंज- सरकार मस्त, लोग त्रस्त

  • Updated on 11/7/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने एक बार फिर अर्थव्यवस्था (Economy) की स्थिति पर नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) को आड़े हाथ लिया है। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने गुरुवार को कहा कि देश में सत्ता पर काबिज लोग अपने में ही मस्त हैं, जबकि आम लोग हर मोर्चे पर त्रस्त हैं।

प्रियंका गांधी ने संभाली दिल्ली विधानसभा चुनावों की कमान, दिया ये बड़ा बयान

कांग्रेस (Congress) महासचिव ने ट्वीट किया, "देश में अर्थव्यवस्था की हालत एकदम पतली है। सेवा क्षेत्र औंधे मुंह गिर चुका है। रोजगार घट रहे हैं। शासन करने वाला अपने में ही मस्त है, जनता हर मोर्चे पर त्रस्त है।" उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अमेरिका में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम कर रहे हैं जबकि अमेरिकियों ने वहां काम करने की इच्छा रखने वाले भारतीयों को एचबी1 वीजा की संख्या कम कर दी है।

कानून व्यवस्था को लेकर प्रियंका का योगी सरकार पर हमला, हिरासत में मौत पर उठाया सवाल

प्रियंका ने एक और ट्वीट किया और कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government) से यह सवाल तो सबको पूछना चाहिए कि उसके कार्यकाल में किसकी भलाई हो रही है। प्रधानमंत्री जी अमेरिका जाकर अपना ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम तो कर आए लेकिन अमेरिका ने वहां काम करने की इच्छा रखने वाले भारतीय लोगों के एच-1बी वीजा खारिज करने में बढ़ोतरी कर दी।

कांग्रेस का मोदी सरकार पर आरोप, पूछा- प्रियंका गांधी की व्हाट्सएप जासूसी किसने कराई?

ट्विटर के जरिए साध रहीं निशाना
बता दें कि प्रियंका गांधी आए दिन ट्विटर के जरिए अर्थव्यवस्था में सुस्ती, किसानों की कर्जमाफी, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कानून व्यवस्था जैसे कई मुद्दों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) और यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साध रही हैं।

BJP को पाई-पाई का हिसाब देना होगा- प्रियंका
इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन (UPPCL) के कर्मचारियों की भविष्य निधि (EPFO) में हुए घोटाले से जुड़ी सभी जानकारियां सामने लाने की मांग जायज है और भाजपा सरकार को पाई-पाई का हिसाब देना चाहिए। उत्तर प्रदेश विद्युत निगम लिमिटेड (UPPCL) के कर्मचारियों के ईपीएफ का करीब 2600 करोड़ रुपया घोटालाग्रस्त डीएचएफएल में लगाए जाने के बाद विवाद पैदा हो गया। डीएचएफएल के प्रवर्तकों से हाल ही में इकबाल मिर्ची की एक कंपनी से रिश्तों के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी। मिर्ची भगोड़े अंडरवल्र्ड डॉन दाउद इब्राहिम का पूर्व सहयोगी है।

PF घोटाला: प्रियंका ने सरकार से पूछा- डिफाल्टर कंपनियों में किन-किन विभागों का पैसा लगा है 

कांग्रेस महासचिव ने कहा, "उप्र के बिजली विभाग के कर्मचारियों ने पीएफ घोटाले में सभी तथ्य सामने लाने की बात कही। ये मांग एकदम जायज है। चुनावों में मुझसे कई विभागों के कर्मचारियों ने नई पेंशन स्कीम के बारे में अपनी चिंता बताई थी। कांग्रेस पार्टी आपके साथ है। भाजपा सरकार को आपकी पाई पाई का हिसाब देना होगा।"

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.