Thursday, Apr 15, 2021
-->
congress priyanka gandhi vadra said the contract base recruitment is black law pragnt

संविदा नीति को प्रियंका ने बताया 'काला कानून', बोलीं- लाठी से नहीं दबा सकते युवा ललकार

  • Updated on 9/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने रोजगार के मुद्दे पर गुरुवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई युवाओं के साथ डिजिटल संवाद किया और कहा कि उनके लिए रोजगार राजनीति का नहीं, बल्कि मानवीय संवेदना का विषय है और युवाओं के लिए आवाज उठाने में वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगी। 

कोरोना संकट : किफायती दर पर टीका हासिल करने की कोशिश करे भारत - कांग्रेस

प्रियंका ने ट्वीट कर योगी पर बोला हमला
प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, '5 साल संविदा कानून एक काला कानून है। युवाओं की भर्तियों पर ताला लगाना अन्याय है। इस अन्याय के खिलाफ युवा अपना हक मांगने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं तो उनकी बात सुननी चाहिए।' उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'आपकी लाठी इस युवा ललकार को दबा नहीं सकती।' बता दें कि प्रियंका ने अपने ट्वीट के साथ वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस लाठी चार्ज कर रही है। इसके साथ ही प्रदेश की महासचिव ने 'राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस' हैशटैग का इस्तेमाल किया है।

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस को लेकर प्रियंका गांधी ने सरकार से की ये मांग, कहा- नहीं तो...

रोजगार के मुद्दे पर युवाओं से किया संवाद
उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में संविदा नीति के खिलाफ सड़क पर उतरकर आवाज उठाई जाएगी। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद भी नियुक्ति का इंतजार कर रहे करीब 50 युवाओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत की। यह बातचीत प्रियंका गांधी द्वारा हाल ही में शुरू किए गए युवाओं के साथ रोजगार पर संवाद का हिस्सा है।

UP: गाजियाबाद में बना देश का 12वां डिटेंशन सेंटर, अक्टूबर से हो सकती है शुरुआत

युवाओं के मुद्दों पर लड़ेगी कांग्रेस
इस संवाद के दौरान प्रियंका ने कहा, 'मेरा मानना है कि युवाओं की बात सुननी पड़ेगी और उनके मुद्दों के लिए हमें सड़क से लेकर सदन तक इन मुद्दों पर लड़ना होगा। कांग्रेस पार्टी इसमें पीछे नहीं हटने वाली।' कांग्रेस का दावा है कि 2016 की शिक्षक भर्ती विज्ञापन में 51 जिलों में पद थे और अब तक नियुक्ति न होने के कारण अभ्यर्थी कोर्ट- कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। पार्टी के अनुसार, अभ्यर्थियों ने प्रियंका गांधी को अपनी पीड़ा से अवगत कराया। प्रियंका ने वादा किया कि वह हरसंभव मदद करेंगी।

सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक्टिव हैं गूगलबाज गैंगस्टर, फेसबुक पर भी अपराधियों की दस्तक

संविदा नीति को बताया 'काला कानून'
उन्होंने यह भी कहा, 'यह हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि मानवीय संवेदनाओं का मसला है। यह न्याय का सवाल है।' प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में समूह ख और ग की नौकरियों को पांच साल की संविदा के प्रावधान संबंधी प्रस्ताव को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'यह काला कानून है। इस के खिलाफ सड़क पर उतरा जाएगा। हम ऐसी नीति लाएंगे जिसमें युवाओं का अपमान करने वाला संविदा कानून नहीं बल्कि सम्मान के कानून हों।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.