Saturday, Jul 20, 2019

बिखरती पार्टी के लिए कांग्रेस का संसद के बाहर प्रदर्शन, दिग्गजों ने लगाए लोकतंत्र बचाओ के नारे

  • Updated on 7/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। संसदन (Parliament) में महात्मा गांधी की मूर्ती के सामने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) लोकतंत्र बचाने की मांग के साथ प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन में कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और आनंद शर्मा से जैसे दिग्गज नेता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल गांधी का कहना है कि हम कर्नाटक और गोवा में चल रहे राजनीति षड्यंत्र के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस के 12 विधायकों व एक अन्य विधायक ने विधानसभा से अपना इस्तीफा दे दिया है। इस तरह यदि इनका इस्तीफा स्वीकृत हो गया तो 224 सदस्यों की विधानसभा में कुल 211 विधायक शेष होंगे। ऐसे में सरकार चलाने के लिए कम से 106 विधायकों की जरूरत होगी।

इस्तीफा स्वीकृत हो जाने के बाद जेडीएस व कांग्रेस के विधायकों की संख्या 104 रह जाएगी। दूसरी ओर भाजपा के विधायकों की संख्या 105 है। वह दो निर्दलीय विधायकों से समर्थन हासिल करके सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। 

गोवा के CM समेत 10 बागी कांग्रेस विधायक दिल्ली में अमित शाह से करेंगे मुलाकात

गोवा में भी कांग्रेस के 10 विधायकों ने दिया इस्तीफा

वहीं दूसरी ओर गोवा में भी कांग्रेस के 10 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के 10 विधायक आज मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात करेंगे।विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में गोवा में 10 कांग्रेस विधायकों का समूह सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गया। 40 सदस्यीय सदन में अब भगवा पार्टी के विधायकों की संख्या 27 पर पहुंच गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.