Wednesday, Jun 29, 2022
-->
congress rahul gandhi asks modi govt did debts forgiven due donations bjp bank defaulters rkdsnt

बैंक डिफॉल्टर्स को लेकर कांग्रेस ने पूछा- क्या BJP को चंदा देने के कारण उनके कर्ज माफ हुए?

  • Updated on 4/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या सहित 50 बैंक डिफॉल्टर्स के 68,607 करोड़ रुपये माफ करने के खुलासे के बाद देश की सियासत गर्म हो गई है। विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ लेने शुरू कर दिया है। इसमें कांग्रेस खासतौर केंद्र पर हमला तेज कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर मोदी सरकार से कई सवाल पूछे हैं। साथ ही भाजपा के खिलाफ भी मुहिम #धोखेबाजBJP चला दी है।

 केजरीवाल सरकार ने DD, AIR FM पर मांगा रोजाना तीन घंटे का समय

गुजरात: सूरत में लॉकडाउन के दौरान कराया काम, मजदूरों ने किया हंगामा

कांग्रेस ने इसके साथ ही केंद्र की भाजपा सरकार पर सवालों की झड़ी लगा दी है। कांग्रेस ने पूछा है कि क्या भाजपा को चंदा देने की वजह से बैंक डिफॉल्टरों के कर्ज माफ हुए हैं? कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर बैंक डिफॉल्टरों को लेकर कई तरह से घेरने की कोशिश की है। 

बैंक डिफॉल्टर्स को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

सालों बीत गए, लेकिन भाजपा ने कोई जबाब नहीं दिया  कि डिफॉल्टर्स कैसे देश से फरार हो गए। पीएम मोदी के सामने कम से कम 31 डिफॉल्टर्स देश छोड़ गए, जिनमें मेहुल चौकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या शामिल हैं। कांग्रेस ने जानबूझ कर लोन डिफॉल्ट करने वालों के लिंक भाजपा से होने के आरोप लगाए हैं। 

हरियाणा : भाजपा सरकार ने नई भर्तियों पर लगाई रोक, कर्मचारियों का LTC भी छीना

अपने एक और ट्वीट में कांग्रेस लिखती है, 'भाजपा सरकार ने 2014 के बाद से ₹6.6 लाख करोड़ बट्टे-खाते में डालकर बड़े उद्योगपति मित्रों के प्रति अपना दायित्व निभाया है। पीएम गरीब कल्याण योजना से 4 गुणा अधिक बजट अमीर कल्याण पर लगाया जा रहा है।'

रैपिड टेस्ट किट्स को लेकर उठे सवाल, मोदी सरकार के साथ ICMR भी सक्रिय

अन्य ट्वीट में पार्टी लिखती हैं, 'जानबूझकर कर्ज ना चुकाने वालों की लिस्ट में भाजपा सरकार के मित्रों को रखा गया है। इस लिस्ट में डाले गए कई चेहरों को प्रधानमंत्री के साथ कई बार सार्वजनिक मंचों पर भी देखा गया है। प्रधानमंत्री देश के प्रति दायित्व निभा रहे हैं या अपने बड़े उद्योगपति मित्रों के प्रति?'

मोदी सरकार के अहम विभाग भी कोरोना वायरस की चपेट में, उठे सवाल

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला अपने ट्वीट में लिखते हैं, 'बैंक लुटेरों द्वारा पैसा लूटो-विदेश जाओ-लोन माफ कराओ ट्रैवल एजेंसी का पर्दाफाश! भगोड़ो का साथ-भगोड़ो का लोन माफ बना है BJP सरकार का मूलमंत्र, लघु उद्योग, दुकानदारी, व्यवसाय ठप्प हो गए, पर इसके बावजूद मोदी सरकार द्वारा बैंक डिफॉल्टरों को ₹68,607Cr की माफी दी जा रही है। हमारा बयान:

कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम केजरीवाल ने दिया दिल्ली की जनता को मोहब्बत का पैगाम

कोरोना संक्रमण को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत के संबोधन के क्या हैं मायने?

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए। वित्तमंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया। अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं। इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया।' इसके साथ ही राहुल गांधी ने अपना वीडियो भी शेयर किया है। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.