Monday, Dec 06, 2021
-->
congress rahul gandhi attack bjp govt on coronavirus cases in india actofmodi pragnt

राहुल गांधी ने 'देश की बदहाली' के लिए मोदी सरकार पर साधा निशाना

  • Updated on 9/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। यहां हर दिन एक लाख के करीब कोरोना केस सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) के कोरोना के मामलों में वृद्धि के पीछे लोगों के 'गैर जिम्मेदाराना व्यवहार' को वजह बताया था। 

मंत्री के इस बयान पर अब कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पलटवार करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार का 'अंधा अहंकार' देश की बदहाली के लिए कभी भगवान तो कभी जनता को दोषी ठहराता है लेकिन खुद के 'कुशासन' को नहीं। 

कोरोना संकट के बीच बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री- डेथ रेट में आई भारी कमी

राहुल गांधी ने किया ट्वीट
हर्षवर्धन की टिप्पणी संबंधी एक मीडिया रिपोर्ट को टैग करते हुए कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर लिखा, 'मोदी सरकार का अंधा अहंकार देश की बदहाली के लिए कभी भगवान तो कभी जनता को दोषी ठहराता है लेकिन खुद के कुशासन और गलत नीतियों को नहीं।' अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, 'देश अभी और कितने 'एक्ट ऑफ मोदी' को झेलेगा।'

Rahul Gandhi tweet

भारत में Corona की दवा आने के बाद ये होंगी बड़ी चुनौतियां, जानें इसके लिए क्या करेगी सरकार

डॉ हर्षवर्धन ने क्या कहा?
बता दें कि लोकसभा में कोरोना वायरस महामारी को लेकर हुई विशेष चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में रविवार को हर्षवर्धन ने कहा कि लोगों के गैर जिम्मेदाराना बर्ताव से ही देश में कोरोना का संक्रमण फैला है। उन्होंने देश में कोविड-19 के प्रसार में वृद्धि का कारण सामाजिक 'गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार' बताया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना से निपटने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम की सबको तारीफ करनी चाहिए। इस टिप्पणी को लेकर ही गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटे में संक्रमित लोगों में 76 फीसदी मामले 10 राज्यों में पाए गए

देश में कोरोना का कहर
देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। भारत (India) में कोरोना से 54,85,612 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 87,909 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 43,92,650 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 10,04,274 है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.