Friday, Feb 28, 2020
congress rahul gandhi dig at bjp modi govt for raising price of lpg cylinders start protests

रसोई गैस LPG की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर कांग्रेस

  • Updated on 2/14/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एल.पी.जी. सिलैंडर (LPG cylinders) की कीमत में बढ़ौतरी को लेकर बृहस्पतिवार को भाजपा पर तंज कसते हुए स्मृति ईरानी एवं कुछ अन्य भाजपा नेताओं-कार्यकत्र्ताओं के प्रदर्शन की एक पुरानी तस्वीर शेयर की और कहा कि बढ़े हुए दाम वापस होने चाहिएं। गांधी ने ट्विटर पर जो तस्वीर शेयर की है उसमें स्मृति और भाजपा के कुछ अन्य नेता एवं कार्यकत्र्ता पूर्व की यू.पी.ए. सरकार के खिलाफ एल.पी.जी. सिलैंडर लेकर बैठे नजर आ रहे हैं। 

केजरीवाल की शपथ के लिए सज रहा रामलीला मैदान, नहीं होगी VIP गैलरी

भाजपा के प्रदर्शन की पुरानी तस्वीर शेयर कर बोले राहुल गांधी
उन्होंने ट्वीट किया कि मैं भाजपा के इन सदस्यों से सहमत हूं, क्योंकि वे एल.पी.जी. सिलैंडर में 150 रुपए की बढ़ौतरी का विरोध कर रहे हैं। दरअसल, रसोई गैस की कीमतों में बुधवार को 144.5 रुपए प्रति सिलैंडर की भारी-भरकम वृद्धि की गई। सरकारी पैट्रोलियम विपणन कंपनियों ने एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी। हालांकि सरकार ने रसोई गैस पर मिलने वाली सबसिडी बढ़ाकर लगभग दोगुनी कर दी है। इससे सबसिडी वाले सिलैंडर के उपभोक्ताओं पर अधिक बोझ नहीं पड़ेगा। कंपनियों ने कहा कि एल.पी.जी. सिलैंडर की कीमत पहले के 714 रुपए से बढ़ाकर 858.50 रुपए कर दी गई है।

कोरोना वायरस का फैला आतंक, देशभर में 15991 लोग निगरानी में

बढ़ोतरी के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन
रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ महिला कांग्रेस ने वीरवार को यहां पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया। बाद में प्रदर्शनकारियों ने पेट्रोलिमय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ज्ञापन देकर बढ़ी कीमतें वापस लेने की मांग की।अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव की अगुवाई में संगठन के कई पदाधिकारियों और दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं कुछ नेताओं ने मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया। 

#BJP को अगर #EVM की मदद नहीं मिले तो वह कोई चुनाव नहीं जीत सकती: दिग्विजय

सुष्मिता ने कहा कि यह बढ़ोतरी ऐसे वक्त की गई है जब देश में आर्थिक मंदी और बेरोजगारी अपने चरम पर है। लोगों की नौकरियां जा रही हैं। जब जनता बेरोजगारी और मंदी की मार झेल रही है तो ऐसे में मोदी सरकार ने उन पर फिर से महंगाई का बड़ा वार कर दिया है। इससे तो देश के आम लोगों की कमर ही टूट जाएगी। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि एलपीजी सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमत तत्काल वापस ली जाए ताकि लोगों को कुछ राहत मिल सके। 

ट्रम्प की यात्रा से पहले झुग्गियां ढंकने के लिए अहमदाबाद में बन रही दीवार

दिल्ली विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार रहीं अलका लांबा, अकांक्षा ओला, नीतू वर्मा सोइन और महिला कांग्रेस की कुछ अन्य पदाधिकारी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि रसोई गैस की कीमतों में 144.5 रुपये प्रति सिलेंडर की भारी-भरकम वृद्धि की गयी है। जिससे एलपीजी सिलेंडर की कीमत पहले के 714 रुपये से बढ़ाकर 858.50 रुपये हो गया है। यह आम उपभोक्ताओं की कमरतोडऩे वाली कीमत है। लोगों की रसोई का बजट बिगडऩा तय है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.