Monday, Dec 06, 2021
-->
congress-rahul-gandhi-sonia-gandhi-air-pollution-goa-visit-prsgnt

प्रदूषण के कारण अगले कुछ दिनों तक दिल्ली से बाहर रहेंगी सोनिया गांधी, जाएंगी गोवा

  • Updated on 11/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते अगले हफ्ते तक दिल्ली से बाहर रहेंगी। सोनिया गांधी तकरीबन एक हफ्ते के लिए गोवा में रहेंगी। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी को डॉक्टरों ने यह सलाह दी है। 

डॉक्टरों ने कहा है कि सोनिया के लिए दिल्ली का वातावरण सही नहीं है इसलिए वो कुछ समय के लिए बाहर अनुकूल वातावरण में कुछ समय बिताएंगी। सोनिया गांधी अपने बेटे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सतह आज गोवा के लिए निकल रही हैं। डॉक्टरों के कहने पर सोनिया करीब एक हफ्ते के लिए गोवा में ही रहेंगी। 

दिल्ली में कोरोना पर जारी है सियासत, 'आप' ने कहा- वादे को पूरा नहीं कर रही केंद्र सरकार

डॉक्टरों की रिपोर्ट के अनुसार, सर्दी का मौसम सोनिया के लिए उचित नहीं होता इसलिए उन्हें कुछ समय के लिए दिल्ली से बाहर रहना पड़ता है। पिछले कुछ सालों से ही सोनिया सर्दियों का कुछ समय बाहर बीता रही हैं। सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों के कारण सर्दी और बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्ली से बाहर रहने को मजबूर हैं। 

बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी पिछले साल भी उन्होंने एक-दो हफ्ते गोवा में थीं। जबकि कोरोना काल के कारण सोनिया तमाम बैठक और मीटिंग में हिस्सा वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ही ले रही हैं।

भारतीय सेना ने प्रदूषण के खिलाफ लद्दाख में छेड़ी नई जंग, ऐसे करेगी पर्यावरण की सुरक्षा

बता दें कि दिल्ली में दिवाली के बाद से प्रदूषण का स्तर काफी ऊंचा चला गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि 2019 की तुलना में इस साल की दिवाली में प्रदूषण की मात्रा हर तरह से ऊंची रही। 

सीपीसीबी ने कहा था, इस साल दिवाली के दिन पीएम 2.5 की मात्रा में पराली के दहन का योगदान 32 फीसद था जबकि पिछले साल यह महज 19 प्रतिशत था। इस साल पराली जलाने में अधिक योगदान दिया गया और इसी वजह से कार्बन मोनोऑक्साइड एवं नाइट्रोजन डाइऑक्साइड के स्तर में वृद्धि में सामने आई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.