Monday, Nov 29, 2021
-->
congress rahul gandhi to pm narendra modi hmo rajiv gandhi foundation probe pragnt

PM मोदी पर भड़के राहुल गांधी, कहा- सच के लिए लड़ने वालों को डराया नहीं जा सकता

  • Updated on 7/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 'राजीव गांधी फाउंडेशन' (RGF) समेत गांधी-नेहरू परिवार से जुड़े तीन ट्रस्‍टों की जांच के लिए एक समिति बनाई है। केंद्र सरकार (Central Government) के इस कदम को लेकर कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम यह कभी नहीं समझेंगे कि सच के लिए लड़ने वालों को डराया-धमकाया नहीं जा सकता।

विदेशों में रहने वाले भारतीय की मदद के लिए सरकार पर नहीं है कोई प्लान :कांग्रेस

राहुल का PM मोदी पर हमला
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'मोदी जी मानते हैं कि दुनिया उनकी तरह है। वह समझते हैं कि हर किसी की कीमत होती है या उसे धमकाया जा सकता है। वह कभी नहीं समझेंगे कि कि सच के लिए लड़ने वालों की कोई कीमत नहीं होती और उन्हें धमकाया नहीं जा सकता।' राहुल गांधी ने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब सरकार ने आरजीएफ समेत गांधी-नेहरू परिवार से जुड़े तीन न्यासों द्वारा धनशोधन और विदेशी चंदा लेने सहित विभिन्न कानूनों के कथित उल्लंघन के मामलों की जांच में समन्वय के लिए बुधवार को एक अंतर-मंत्रालयी टीम गठित की है।

चीन से फंडिंग! राजीव गांधी फाउंडेशन सहित गांधी परिवार से जुड़े 3 संगठनों की होगी जांच

सुरजेवाला ने भी साधा सरकार पर निशाना
इसके अलावा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने भी एक बयान जारी कर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके नेतृत्व को इस तरह की 'कायराना हरकतों' से धमकाया नहीं जा सकता।

प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला, कहा- अवैध हथियारों के मामले में 56% मामले UP में दर्ज

RGF सहित गांधी परिवार से जुड़े 3 संगठनों की होगी जांच
गौरतलब है कि सरकार ने यह फैसला भाजपा के यह आरोप लगाने के करीब दो हफ्ते बाद लिया है, जिसमें पार्टी ने कहा था कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी दूतावास से धन प्राप्त हुआ है। यह आरोप लद्दाख में भारतीय सेना और चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (PLA) के बीच गतिरोध के मध्य उठा था। केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता के मुताबिक अंतर-मंत्रालयी टीम का नेतृत्व प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक विशेष निदेशक करेंगे।

कांग्रेस ने पीएम मोदी के पुराने ट्वीट को रिट्वीट कर साधा निशाना

बनाई गई कमेटी
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अंतर-मंत्रालय कमेटी का गठन किया है, जो राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट तीनों सस्थाओं की वित्तीय लेन-देन की जांच करेगी। 

मोदी सरकार ने की आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा, प्रवासी मजदूरों को मिलेंगे किराए पर घर

बीजेपी ने राहुल पर किया था हमला
बता दें कि इससे पहले जब राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला किया तो बीजेपी की तरफ से भी कांग्रेस पर हमला किया गया। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने राजीव गांधी फाउंडेशन के माध्यम से चीन से फंडिंग  ली है। इसके इलावा इस फाउंडेशन को 2005-08 के बीच प्रधानमंत्री राहत कोष से भी पैसा मिला है। 

कोरोना वायरस की गिरफ्त में बिहार! पटना में लगा 7 दिन का पूर्ण लॉकडाउन

कांग्रेस ने आरोप किए खारिज
वहीं कांग्रेस ने बीजेपी (BJP) के लिए सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। कांग्रेस का कहना है कि राहुलल गांघी फाउंडेशन देश को फाउंडेशन है। वह कहते हैं कि इस फाउंडेशन ने हमेशा देश के लिए काम किया है। वहीं इसके अलावा कांग्रेस ने ये स्वीकार किया है कि 20005-06 में इस फाउंडेशन को पीएम राहत कोष से 20 लाख मिला था। जिसका इस्तेमाल अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राहत कार्यों में खर्च किया गया था। 

comments

.
.
.
.
.