Thursday, Apr 15, 2021
-->
congress-rahul-gandhi-wayanad-visit-kamalnath-item-prsgnt

कमलनाथ के 'आइटम' कहने पर बोले राहुल- मुझे ये भाषा पसंद नहीं, कमलनाथ बोले- ये उनकी राय...

  • Updated on 10/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के कैबिनेट मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कांग्रेस नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने असहमति जताई है। उन्होंने कहा है कि कोई भी किसी भी महिला के साथ इस तरह का अभद्र व्यवहार नहीं कर सकता है। 

इन दिनों राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं। इसी दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर अपनी नाराजगी जताई। 

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा- इनसे सीखिए अर्थव्यवस्था को बर्बाद करना…..

उन्होंने कहा कि मुझे व्यक्तिगत रूप से भाषा पसंद नहीं है। मैं इसकी सराहना नहीं करता हूं।  जिस तरह से हम महिलाओं के साथ व्यवहार करते हैं, उसे सुधारने की जरूरत है। हमारी महिलाएं हमारी शान हैं। मैं इस अभद्र भाषा की सराहना नहीं करता हूं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। 

कोरोना महामारी में पीएम मोदी ने देश को अपने हाल पर छोड़ दियाः सोनिया गांधी

वहीँ, राहुल गांधी के बयान का जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा कि ये राहुल गांधी की राय हैं। मैंने खेद जता दिया है। मैंने साफ़ कर दिया है कि मैंने किस संदर्भ में कहा और मेरा कोई लक्ष्य नहीं था किसी को अपमानित करने का। मैं माफ़ी नहीं मागूंगा क्योंकि मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया है। मैं सब साफ़ कर चुका हूं। उन्होंने यह भी कहा कि शिवराज जनता के बीच जाकर मांफी मांगें। 

बताते चलें कि एमपी में उपचुनाव होने को हैं और उसी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कमलनाथ ने जनसभा में कहा, 'डबरा से सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं। सरल स्वभाव के, सीधे-सादे हैं। ये तो उसके जैसे नहीं हैं। क्या है उसका नाम?' इसी बीच वहां मौजूद जनता जोर-जोर से 'इमरती देवी', 'इमरती देवी' कहने लगती है। इसके बाद कमलनाथ ने हंसते हुए कहा, 'मैं क्या उसका (डबरा की भाजपा प्रत्याशी) नाम लूं। आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं। आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। ये क्या आइटम है? ये क्या आइटम है?'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.