Wednesday, Jan 26, 2022
-->
Congress raises questions on BJP govt intention regarding Gujarat Fake ventilator case rkdsnt

गुजरात वेंटिलेटर मामले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार की मंशा पर उठाए सवाल

  • Updated on 5/22/2020

​​​​​

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात में कथित तौर पर नकली वेंटिलेटर का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इसको लेकर अब कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। इसको को लेकर अब कांग्रेस भी हकरत में आ गई है। इसके साथ ही पार्टी ने गुजरात मॉडल के साथ भाजपा सरकार की मंशा पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस ने इस मामले की उच्चस्तीय जांच की मांग की है।

 प्रवासी श्रमिकों के फॉर्म पर अभिनेत्री स्वरा भास्कर की अशोक पंडित से हुई भिड़ंत

कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'गुजरात मॉडल में नकली वेंटिलेटर का इस्तेमाल कर मरीजों की जिंदगी को जोखिम में डाला गया। सिर्फ एक व्यक्ति पर परीक्षण के बाद 5000 वेंटिलेटरों का आदेश देने का फैसला संदिग्ध नजर आता है। इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जानी चाहिए।' इसके साथ ही पार्टी ने सोशल मीडिया पर हैशटैग  #BJPVentilatorScam मुहिम चला दी है। 

कांग्रेस की तर्ज पर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार से की अपील

अपने दूसरे ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा है, 'देश की जनता कोविड संकट से गुजर रही है। लेकिन इस संकट में भी भाजपा की प्राथमिकता जनस्वास्थ्य से अधिक अपने मित्रों को फायदा पहुंचाने की है।' साथ ही पार्टी ने पूछा है कि जो मशीनें सकारात्मक रिजल्ट नहीं दे रही हैं, उनको खरीदने का क्या तुक है?

विपक्ष की बैठक में अम्फान को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का प्रस्ताव पारित

कांग्रेस ने अपने ट्वीट के साथ एक इंफोग्राफिक भी शेयर किया है, जिसमें लिखा लिखा है, कोविड के बीच मित्रों को आगे बढ़ाती भाजपा। आरोप है कि ज्योति सीएनसी ने वेंटिलेटर के रुप में नकली मशीनें दीं।   ज्योति सीएनसी कंपनी के पराक्रमसिंह जडेजा सीएमडी हैं और सीएम विजय रुपाणी के करीबी बताए जाते हैं। इसी तरह रमेश कुमार भीखाभाई विरानी कंपनी में हितधारक हैं और 2012 में नरेंद्र मोदी ने विरानी परिवार की एक शादी में शिरकत की थी। 

कन्हैया का भाजपा सरकार पर तंज, बोले- इनको इंसानों से ज्यादा 'कागज' की परवाह

comments

.
.
.
.
.