Saturday, May 08, 2021
-->
congress-rajasthan-government-will-give-rupee-50-lakh-to-families-of-martyrs-indian-army

राजस्थान : कांग्रेस सरकार देगी शहीदों के परिजनों को 50 लाख रुपये नकद

  • Updated on 2/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने युद्ध या अन्य अभियानों में शहीद होने वाले सैनिकों और अर्धसैनिक बलों के र्किमयों के परिवार को देय सहायता राशि 25 लाख रुपये से बढाकर कुल 50 लाख रुपये तक कर दी है।     मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार देर रात यह घोषणा की। 

वंदे भारत एक्सप्रेस पहले दिन ही खराब, पीयूष गोयल फिर निशाने पर

नई घोषणा के बाद, अब शहीद का परिवार कुल 50 लाख रुपये नकद, या 25 लाख रुपये नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 बीघा भूमि या फिर 25 लाख रुपये नकद के साथ राजस्थान आवासन मण्डल के एक आवास का विकल्प चुन सकता है।

गुर्जरों का आरक्षण को लेकर नौ दिन पुराना आंदोलन खत्म, मान गए बैंसला

गहलोत ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की है और हमले में शहीद हुए राजस्थान के पांच जवानों 50 लाख रुपये तक नकद सहायता राशि देने की घोषणा की है। इसके लिए राज्य सरकार ने शहीदों के परिजनों को देय सहायता एवं सुविधा पैकेज को संशोधित किया है।

शहीदों के परिवारों में गुस्से और आक्रोश की लहर, पाक से चाहिए बदला

इसके साथ ही राज्य सरकार की ओर से पहले की भांति शहीद के परिवार से एक आश्रित को सरकारी नौकरी, बच्चों को पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति तथा माता-पिता को तीन लाख रुपये की सावधि जमा भी देय होगी। 

वाड्रा को रास नहीं आई संपत्तियां कुर्क करने की कार्रवाई, मोदी सरकार पर बरसे

साथ ही, सहायता एवं सुविधा पैकेज में परिवार के सदस्य को कृषि भूमि पर‘आउट ऑफ टर्न’आधार पर विद्युत कनेक्शन, शहीद की पत्नी एवं आश्रित बच्चों और शहीद के माता-पिता को राजस्थान रोड़वेज की डीलक्स एवं साधारण बसों में नि:शुल्क यात्रा के लिए पास सुविधा तथा एक विद्यालय, अस्पताल अथवा अन्य सार्वजनिक स्थान का नामकरण शहीद के नाम पर किए जाना भी शामिल है। 

मनोज तिवारी की पुलवामा हमले को लेकर सोशल मीडिया पर हुई खूब खिंचाई

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.