Thursday, Mar 21, 2019

कांग्रेस ने तैयार की त्रिवेन्द्र सरकार की चार्जशीट

  • Updated on 3/14/2019

देहरादून/ब्यूरो: कांग्रेस पार्टी ने त्रिवेन्द्र सरकार के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली है। एआईसीसी के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह को चार्जशीट कमेटी ने इस सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी। 18 मार्च को प्रदेश कांग्रेस कमेटी चार्जशीट राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को सौंपेगी। चार्जशीट में राज्य सरकार की विफलताओं के साथ ही भ्रष्टाचार से जुड़े मुद्दों को शामिल किया गया है।

अनुग्रह नारायण सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को त्रिवेन्द्र सरकार के खिलाफ चार्जशीट तैयार करने का निर्देश दिया था। 18 मार्च को त्रिवेन्द्र सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर यह चार्जशीट सूबे की राज्यपाल को सौंपी जाएगी। आमजन में भी इसे विततरित किया जाएगा। अनुग्रह के निर्देश के तहत पूर्व कैबिनेट मंत्री नवप्रभाग की अध्यक्षताम में चार्जशीट कमेटी का गठन किया गया था। 

भाजपा ने विधायकों पर डाली जीत की जिम्मेदारी, हर संभव मदद करने का जारी हुआ निर्देश

इसके अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री तिलकराज बेहड़, विधायक मनोज रावत, धीरेन्द्र प्रताप और राजेश्वर पैन्यूली को भी कमेटी में शामिल हैं। इस कमेटी ने वीरवार को राजीव भवन में अनुग्रह नारायण सिंह के साथ बैठक की। कमेटी ने बताया कि पार्टीसंगठन की जिला व महानगर इकाईयों के अध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्र में केन्द्र व राज्य सरकार की विफल साबित हुई योजनाओं की जानकारी कमेटी को दी है। भ्रष्टाचार से सम्बंधित मुद्दे भी सूची सहित उपलब्ध कराए। तमाम तथ्यों के आधार पर चार्जशीट तैयार की गई है।

चार्जशीट समिति के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री नवप्रभात ने कहा कि चार्जशीट में ब्लॉकों और जिलों में सरकार की नीतियों और कार्यक्रम क्रियान्वयन में हो रही ढिलाई को भी शामिल किया गया है। राज्य को खुले में शौचमुक्त घोषित किए जाने और किसानों की कर्ज माफी के चुनावी वायदे की वस्तुस्थिति ब्लॉकों के माध्यम से सामने रखी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.