Tuesday, Oct 04, 2022
-->
congress-s-allegation-bjp-was-distributing-free-ration-only-for-elections

कांग्रेस का आरोप, केवल चुनावों के लिए फ्री राशन बांट रही थी भाजपा, अब जबरन अपात्र घोषित किए जा रहे

  • Updated on 5/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में अपात्र राशन कार्ड धारकों से वसूली का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बेशक मेरठ मंडलायुक्त ने भी वसूली ना किए जाने के बारे में स्पष्ट आदेश दिए हों। लेकिन बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने गलत मापदंड लगाकर लोगों को जबरन अपात्र घोषित करने का आरोप लगाया और एडीएम फाईनेंस को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। कांग्रेसी नेताओं ने इसे लेकर जिला मुख्यालय पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। 

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लोकेश चौधरी ने बताया कि समस्त उत्तर प्रदेश में जिला आपूर्ति अधिकारियों द्वारा राशन कार्ड वापसी करने तथा पूर्व में दिए गए राशन कार्ड की रिकवरी को लेकर आदेश जारी किए जा रहे हैं। यह आदेश खाद्य सुरक्षा कानून के खिलाफ है और गरीब व जरूरतमंद पर सरासर अत्याचार है।  

उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव के दौरान प्रदेश की भाजपा सरकार चुनावी लाभ लेने के लिए फ्री में राशन बांट रही थी और चुनावी मंचों से बड़े-बड़े व्याख्यान दे रही थी। अब चुनाव समाप्त होने के उपरांत इन गरीब और जरूरतमंदों से उसका अधिकार ही छिना जा रहा है। महानगर कांग्रेस कमेटी प्रदेश की इस प्रक्रिया का विरोध करती है तथा अपील करती है कि प्रदेश सरकार की मनमानी पर तुरंत रोक लगाई जाए। जिससे निम्न आय वर्ग का व्यक्ति परिवार का भरण पोषण कर सके। इस दौरान ओम गुप्ता, आशुतोष गुप्ता, महेंद्र कुमार, मनीष प्रमोद कुमार, बाबू राम, जय वीर सिंह, उज्जवल अशोक गुप्ता, कुलभूषण, मोनू, हीरालाल जाटव व हाजी खुर्शीद खान आदि उपस्थित रहे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.