Sunday, Apr 18, 2021
-->
congress say sushmita dev with party differences over seat sharing rkdsnt

असम में सीट बंटवारे पर मतभेदों के बीच कांग्रेस बोली- सुष्मिता देव पार्टी के साथ

  • Updated on 3/6/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस ने मीडिया के एक वर्ग में सुष्मिता देव के इस्तीफे को लेकर आई खबरों को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि महिला कांग्रेस की प्रमुख पार्टी के साथ हैं। एआईयूडीएफ के साथ सीट बंटवारे पर पार्टी नेताओं में मतभेद के बीच सुष्मिता के इस्तीफे की खबर आई। 

तापसी पन्नू ने आयकर विभाग के छापे पर तोड़ी चुप्पी, निशाने पर सीतारमण

पार्टी प्रवक्ता बबीता शर्मा ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘असम प्रदेश कांग्रेस समिति के संज्ञान में यह बात आई है कि अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव के इस्तीफे के बारे में कयास लगाई जाने वाली खबरें कुछ टेलीविजन चैनलों और वेब पोर्टल पर चल रही हैं। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है।’’ 

किसान आंदोलन के 100 दिन : किसान नेताओं ने मोदी सरकार को फिर चेताया

पार्टी सूत्रों ने बताया कि इससे पहले नगर के एक होटल में उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस की बैठक से देव बाहर निकल गई थीं। उनके समर्थकों ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था, जिन्होंने बराक घाटी में एआईयूडीएफ को ज्यादा सीट आवंटित करने का पक्ष लिया। कांग्रेस नीत ‘महाजोत’ या महागठबंधन में एआईयूडीएफ, बीपीएफ, माकपा, भाकपा और आंचलिक गण मोर्चा शामिल हैं। असम की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च से तीन चरणों के चुनाव शुरू होगा।      

अखिल गोगाई असम के शिवसागर से चुनाव लड़ेंगे
जेल में बंद कार्यकर्ता अखिल गोगोई असम विधानसभा चुनाव में अपनी नवगठित पार्टी राइजर के उम्मीदवार के तौर पर शिवसागर सीट से चुनाव लड़ेंगे। विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए राइजर दल के कार्यकारी अध्यक्ष भास्को डी सैकिया ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष गोगोई शिवसागर सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

पहले चरण में राइजर दल 12 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी जबकि दूसरे चरण में छह सीटों पर किस्मत आजमाएगी। सैकिया ने कहा,‘’हमने केवल 18 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का निर्णय लिया है ताकि मतों का विभाजन नहीं हो और भाजपा को हराया जा सके। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि राज्य में एक सीएए-विरोधी सरकार बने।‘‘ 

सुब्रमण्यन स्वामी ने श्रीधरन की उम्र को लेकर उठाए सवाल, आडवाणी-जोशी को किया याद

पहले चरण में शिवसागर से गोगोई के अलावा चबुआ सीट से द्विपनज्योति फूलन, मोरान से मोहिनी मोहन, महमारा से लोहित गोगोई, फूकन से कबीन्द्र चेतिया, बोकाखत से जीवन बोरा, रूपोहिहाट से नजरुल इस्लाम, टिंग से महबूब मुक्ताब, तेजपुर से आलोक नाथ, बिहपुरिया से अनूप सैकिया, रंगपाड़ा से बिजय तिर्की और थोरा से धरज्या कंवर राइजर दल के उम्मीदवार होंगे। 

किसान आंदोलन को चर्चा से गायब करने के लिए हथकंडे अपना रही मोदी सरकार: कांग्रेस

वहीं, दूसरे चरण में राइजर दल ने राहा से राहुल दास, रंगिया से हरेश्वर बर्मन, कमलपुर से जोतिल डेका, दलगांव से शहाबुल इस्लाम चौधरी और जमुनामुख से दिलवारा चौधरी को मैदान में उतारा है। उल्लेखनीय है कि दिसंबर 2019 में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गोगोई को यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया गया था और तभी से वह जेल में हैं। असम विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे, जो कि 27 मार्च से शुरू होंगे।

सूरत की अदालत ने 122 लोगों को सिमी का सदस्य होने के आरोप से किया बरी

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

  •  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.