Monday, Aug 02, 2021
-->
congress-says-on-june-22-vaccination-modi-bjp-govt-not-able-to-go-ahead-with-pr-event-rkdsnt

22 जून के टीकाकरण पर कांग्रेस बोली- मोदी सरकार ‘पीआर इवेंट’ से आगे नहीं बढ़ पा रही

  • Updated on 6/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर टीकाकरण को लेकर ‘पीआर इवेंट’ से आगे नहीं बढ़ पाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि देश में 21 जून को टीकों की 80 लाख से अधिक खुराक दिए जाने के अगले दिन ही इसमें 40 फीसदी गिरावट आ गई। मुख्य विपक्षी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘इवेंट मैनेजर’ की भूमिका में होने का भी आरोप लगाया और सवाल किया कि आखिर किसे मूर्ख बनाया जा रहा है? 

फेसबुक, व्हाट्सऐप को दिए CCI के नोटिस पर कोर्ट ने रोक लगाने से किया इनकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना टीकाकरण जब तक निरंतर बड़े स्तर पर नहीं होता, तब तक हमारा देश सुरक्षित नहीं है। अफ़सोस, केंद्र सरकार पीआर इवेंट से आगे नहीं बढ़ पा रही।’’ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने ट्वीट कर दावा किया, ‘‘कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट देश में दस्तक दे चुका है। अभी मात्र 3.6 फीसदी जनसंख्या का पूर्ण टीकाकरण हुआ है। लेकिन प्रधानमंत्री महोदय इवेंट मैनेजर की भूमिका अपनाए हुए हैं। खुद की पीठ थपथपाने के अगले ही दिन टीकाकरण में 40 फीसदी की गिरावट आ गई।’’ 

बंगाल विस अध्यक्ष ने राज्यपाल धनखड़ की ओम बिरला से की शिकायत 

उन्होंने मध्य प्रदेश में गत तीन दिनों के टीकाकरण का आंकड़े देते हुए कहा, ‘‘मध्य प्रदेश में 20 जून को 692 टीके लगे, 21 जून को 16,91,967 टीके लगे और 22 जून को 4825 टीके लगे। टीके जमा किए, इवेंट के लिए एक दिन में लगा दिए, फिर अगले दिन कम।’’ कांग्रेस महासचिव ने कहा कि दिसंबर तक सबको टीकाकरण करने के लिए देश में प्रतिदिन 80-90 लाख टीके लगाने होंगे। 

सलमान खुर्शीद बोले- यूपी में प्रियंका गांधी हैं कांग्रेस की कप्तान, भाजपा मुख्य प्रतिद्वंदी

पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘मध्य प्रदेश में पिछले तीन दिनों के टीकाकरण का आंकड़ा : 20 जून को 692 लोगों को टीका लगा, 21 जून को 16.93 लाख लोगों को टीका लगा और 22 जून को 4,842 लोगों को टीका लगा। हम किसे मूर्ख बना रहे हैं?’’ 

बिना कांग्रेस के विपक्षी मोर्चा बनाने की कोशिश भाजपा को फायदा पहुंचाएगी: नाना पटोले
 

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दावा किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ‘दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान’ के लिए खुद का धन्यवाद करवाने के 24 घंटे बाद कोविड टीकाकरण में 40 फीसदी की गिरावट आई। दुनिया में हम इकलौते देश हैं जहां इतनी तेज गिरावट देखी गई है। धन्यवाद मोदी जी।’’ गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि भारत ने 21 जून को एक दिन में कोरोना वायरस के 88.09 लाख टीके लगाने की ‘ऐतिहासिक उपलब्धि’ हासिल की और करीब 64 प्रतिशत खुराकें ग्रामीण इलाकों में दी गईं।
 

 

 

 

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.