Sunday, Oct 21, 2018

BJP से 2019 के रण में मुकाबले के लिए कांग्रेस के काम आएगी ये 'रणनीति'

  • Updated on 5/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कर्नाटक चुनावों के बाद कांग्रेस को कई अन्य रीजिनल पार्टियों की तरफ से सलाह मिली है कि आने वाले समय में किसी बड़ी तस्वीर की तरफ देखना होगा जिससे बीजेपी से 2019 में निपटा जा सके। 

कांग्रेस को गुजरात के चुनावों के बाद से लोगों का भरोसा मिला था कर्नाटक चुनाव आने तक उसे भी गंवा दिया। इसके बाद एक बड़ी तस्वीर की तरफ देखने की बात करते हुए कई लोकल रीजनल पार्टीज के साथ मिलकर आगे बढ़ने की सलाह दी जा रही है। इसमें मध्य प्रदेश में होने वाले चुनावों के लिए मायावाती के साथ जाने की बात भी उठ रही है। 

सोनिया भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए करेंगी कुछ भी

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले चुनावों को देखते हुए तृममूल कांग्रेस, एनसीपी, डीएमके और लेफ्ट ने कहा है कि कांग्रेस को हाथ मिलाकर आगे बढ़ना चाहिए। वहीं कई पार्टियों का मानना है कि कांग्रेस में कई सीनियर लीडर्स हैं जो जेडीएस का सपोर्ट हासिल करने के लिए कई तरह को गणित भिड़ाते हैं जो राहुल के बस की बात नहीं है। वहीं कांग्रेस की इसतरह से सोनिया की तरफ से गठबंधन के लिए हाछ बताता है कि कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। 

अमरनाथ यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस बार 40 नहीं इतने दिनों की होगी यात्रा

पैन इंडिया करें एकजुट 

  • वहीं कुछ की सलाह है कि आने वाले समय में लड़ने के लिए सभी लोकतांत्रिक, सैक्युलर और एंटी भाजपा पार्टियों को एकजुट हो जाना चाहिए जिसका नेतृत्व खुद कांग्रेस करें जिससे आगे का रास्ता आसान हो जाए।
  • कांग्रेस को उन रीजनल पार्टियों का भी समर्थन हासिल करना चाहिए जिनके साथ नहीं जा सकती। अगर एक स्टटे में बात ना बने तो दूसरे में साथ आने का प्रस्ताव रखकर राह आसान की जा सकती है। 
  • इसके अलावा विधानसभा चुनावों में रीजनल पार्टियों को सीटों में बड़ा हिस्सा देकर लोकसभा चुनावों के लिए खुद के लिए बड़ा शेयर मांग सकती है इससे रीजलन पार्टीज में समझ बैठाई जा सकती है।
  • कांग्रेस के बगैर किसी पैन इंडिया एलाएंस की संभावना भी नहीं दिखती इसलिए जेडीए के साथ खुद से आगे आकर कांग्रेस का हाथ मिलाना 2019 के लिए और भाजपा के खिलाफ खड़ी पार्टियों की राह आसान करने के लिए अच्छा होगा। 
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.