Tuesday, Oct 04, 2022
-->
Congress show cause notices to Jakhar Thomas on charges of indiscipline rkdsnt

कांग्रेस ने अनुशासनहीनता के आरोपों पर जाखड़ और थॉमस को जारी किया कारण बताओ नोटिस

  • Updated on 4/11/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने अनुशासनहीनता के आरोपों का सामना कर रहे अपने दो वरिष्ठ नेताओं सुनील जाखड़ और के. वी. थॉमस को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी की अध्यक्षता वाली कांग्रेस की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति की सोमवार को हुई बैठक में कारण बताओ नोटिस जारी करने का फैसला किया गया। 

सीताराम येचुरी बोले- हिंदुत्व के सांप्रदायिक ध्रुवीकरण से लड़ना अहम चुनौती  

 

इस समिति के सदस्य सचिव और कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया, ‘‘कांग्रेस के संविधान के अनुसार, कारण बताओ नोटिस देने का फैसला किया गया है। (दोनों को) एक सप्ताह का समय दिया गया है। अगर उनका जवाब संतोषजनक नहीं होगा, तो फिर समिति की बैठक होगी, जिसमें अंतिम निर्णय लिया जाएगा।’’ 

विक्रांत पोत कोष गबन मामला: राउत ने किरीट सोमैया के देश छोड़ने की आशंका जताई 

उन्होंने कहा, ‘‘आरोप गंभीर हैं। इसलिए अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति की बैठक हुई और नोटिस जारी किया गया।’’ पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ पर विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाले बयान देने तथा पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ ‘आपत्तिजनक टिप्पणी’ करने का आरोप है। कांग्रेस नेता उदित राज ने पिछले दिनों खुलकर यह मांग की थी कि जाखड़ को पार्टी से निष्कासित किया जाए। 

जेएनयू छात्रावास में झड़प पर सत्येंद्र जैन बोले- अमित शाह से पूछें सवाल, जिनके अधीन हैं दिल्ली पुलिस

दूसरी तरफ, केरल से ताल्लुक रखने वाले पूर्व सांसद थॉमस पिछले दिनों पार्टी के रुख के खिलाफ जाकर राज्य में सत्तारूढ़ माकपा की एक संगोष्ठी में शामिल हुए थे। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की है।

क्रिप्टोकरेंसी पर कराधान को लेकर ‘एफएक्यू’ पर काम कर रही है मोदी सरकार

 

comments

.
.
.
.
.