Friday, Jun 18, 2021
-->
congress siddaramaiah objected us donald trump calling narendra modi the father of nation

ट्रंप ने जब राष्ट्र के पिता कहा तभी मोदी को जतानी थी आपत्ति : सिद्धरमैया

  • Updated on 10/2/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र के पिता कहे जाने पर बुधवार को आपत्ति जतायी और कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपाति ‘अनभिज्ञ’ हैं और उन्हें महात्मा गांधी के बारे में जानने का प्रयास करना चाहिए। 

मोहन भागवत बोले- महात्मा गांधी ने की थी RSS स्वयंसेवकों की तारीफ

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने यहां गांधी जयंती पर एक कार्यक्रम में कहा कि अगर मोदी ‘देशभक्त’ हैं तो उन्हें ट्रंप द्वारा गांधी की जगह उन्हें (मोदी) राष्ट्र का पिता बताने पर तत्काल आपत्ति दर्ज करानी चाहिए थी। सिद्धरमैया ने कहा कि नरेंद्र मोदी और ट्रंप के बीच ज्यादा अंतर नहीं है। उन्होंने (ट्रंप) उन्हें (मोदी) राष्ट्र का पिता कहा। मेरा मानना है कि ट्रंप अनभिज्ञ हैं...उन्हें महात्मा गांधी के बारे में जानने की कोशिश करनी चाहिए। 

ममता बोलीं- बंगाल में भाजपा की विभाजनकारी सियासत नहीं करेगी काम

उन्होंने कहा कि उन्हें (ट्रंप को) कम से कम गांधी के बारे में (पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक) ओबामा से पूछ लेना चाहिए था...अगर नरेंद्र मोदी देशभक्त हैं, तो उन्हें वहां ट्रंप के सामने आपत्ति जतानी चाहिए थी।’’ ट्रंप ने गत सप्ताह न्यूयार्क में मोदी की प्रशंसा की थी जब दोनों नेता मिले थे।

हरियाणा के सीएम खट्टर ने भरा नामांकन, संपत्ति का किया खुलासा

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था, ‘‘मुझे याद है कि भारत पहले काफी अस्थिर था। वहां काफी मतभेद थे, लेकिन वह (मोदी) सभी को साथ लेकर आए। जैसे कि एक पिता करते हैं। शायद वह ‘फादर ऑफ इंडिया’(भारत के पिता) हैं।’’ इस टिप्पणी पर भारत में कई विपक्षी दलों ने आपत्ति दर्ज करायी।

उन्नाव रेप केस में न्यायिक मजिस्ट्रेट का बयान दर्ज, सेंगर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

कर्नाटक में कांग्रेस ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर यहां स्थित अपने कार्यालय से फ्रीडम पार्क तक एक ‘सछ्वावना मार्च’ निकाला। सिद्धरमैया, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडू राव और वरिष्ठ नेता जी परमेश्वर ने मार्च में हिस्सा लिया।

अयोध्या मामला: हिंदू पक्ष बोला- सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली नहीं दी कोई दलील

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.