Saturday, Apr 17, 2021
-->
congress spokesperson supriya reached the press conference with a cylinder prshnt

सिलेंडर के साथ सम्मेलन में पहुंचीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया, रसोई गैस के दाम घटाने की मांग

  • Updated on 2/15/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बीच जारी महंगाई की मार अब रसोई घर तक आ गई है, बीते रविवार को डीजल-पेट्रोल (Petrol- Diesel) के दाम में इजाफे के बाद अब दिल्ली में घरेलू एलपीजी (LPG) गैल सिलेंडर 50 रुपए महंगा हो जाएगा। नए रेट लागू होने के बाद अब 14.2 किलो वाले सिलेंडर की कीमत बढ़कर 769 रुपए प्रति सिलेंडर हो जाएगी।

घरेलू एलपीजी गैल सिलेंडर की किमत में वृद्धि के बाद से इसे लेकर विपक्ष हमलावर हो रहे हैं, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत रसोई गैस के दाम में बढ़ोतरी के विरोध में सोमवार को सिलेंडर के साथ संवाददाता सम्मेलन में पहुंचीं और सरकार से बढ़ी हुई कीमतें तत्काल वापस लेने की मांग की। उन्होंने सरकार पर ‘कुप्रबंधन, मुनाफाखोरी करने और आम लोगों की फिक्र नहीं करने का आरोप लगाया और सवाल किया कि संप्रग सरकार के समय सिलेंडर लेकर सड़क पर बैठने वाली भाजपा की महिला नेता अब चुप क्यों हैं। 

पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर केंद्र पर बरसीं मायावती, कहा- सरकार का मूक दर्शक बना रहना दुखद

10 दिनों में 75 रुपये की बढ़ोतरी
कांग्रेस प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, पिछले 10 दिनों के भीतर इस सरकार ने रसोई गैस के सिलेंडर में 75 रुपये की बढ़ोतरी की है। चार फरवरी को दाम 25 रुपये बढ़ाए गए थे और अब 50 रुपये बढ़ा दिए गए। यही नहीं, दो महीने के भीतर सिलेंडर की कीमत में 175 रुपये की वृद्धि की जा चुकी है। आज के समय में दिल्ली में एक सिलेंडर 769 रुपये का बिक रहा है। उन्होंने दावा किया, संप्रग सरकार के समय एक सिलेंडर की कीमत 400 रुपये के करीब थी। उस समय कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा थी, लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नियंत्रित रखा गया था।

J&K: बडगाम पुलिस ने TuM और LeT से जुड़े दो आतंकी को किया गिरफ्तार, नर्सिंग छात्र के पास IED बरामद

पेट्रोल पर ढाई गुना बढ़ा उत्पाद शुल्क
अब पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें आसमान छू रही हैं। इस सरकार के कुप्रबंधन के कारण देश को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। उन्होंने आरोप लगाया, यह सरकार डीजल पर उत्पाद शुल्क को आठ गुना और पेट्रोल पर ढाई गुना बढ़ा चुकी है। इस सरकार की कृपा है कि देश ने पेट्रोल की कीमत के मामले में शतक लगा दिया है और नया कीॢतमान गढ़ दिया है। 

कोरोना की चपेट में गुजरात CM विजय रूपाणी, कल चुनाव रैली में हुए थे बेहोश

सुप्रिया ने सरकार से पूछा ये सवाल
ऐसा लगता है कि इस सरकार को आम आदमी की रत्ती भर फिक्र नहीं है सुप्रिया ने सवाल किया कि क्या सरकार का काम मुनाफाखोरी करना है। उन्होंने कहा, हमारी सरकार से मांग है कि बढ़ी हुई कीमतें वापस ली जाएं और उत्पाद शुल्क कम करके लोगों राहत दी जाए। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, प्रधानमंत्री जी और कांग्रेस की सरकार में कीमत 10 रुपये बढने पर सिलेंडर लेकर सड़क पर उतरने वाली महिला नेता से पूछना चाहती हूं कि क्या आज सत्ता का सुख इतना बड़ा हो गया है कि वह बोल नहीं पा रही हैं? आपको पता है कि मैं किसके बारे में बात कर रही हूं।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.