Tuesday, Feb 25, 2020
congress subhash chopra congress candiate list aap arvind kejriwal

दिल्ली विस चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अल्का को मिली चांदनी चौक सीट

  • Updated on 1/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (Aap) और भाजपा (BJP) के दिल्ली के दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए अपनी लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 54 उम्मीदवारों को जगह दी है। जिसमें आप की बागी नेता अल्का लांबा को दिल्ली के चांदनी चौक से सीट दी गई है।
दरिंदों को माफ करने की अपील पर निर्भया की मां आशा देवी ने इंदिरा जयसिंह को लताड़ा

 मनीष सिसोदिया के खिलाफ लक्ष्मण रावत को दी सीट 
बता दें काग्रेस ने अपनी लिस्ट में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटपरगंज सीट (Patparganj Seat)  से लक्ष्मण रावत को खड़ा किया है। इसके लिए दिल्ली में कांग्रेस ने अपनी अभी तक की जारी लिस्ट में 8 महिलाओं को शामिल किया गया है। इनमें से एक कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा (Subhash Chopra) की बेटी शिवानी चोपड़ा को कालकाजी मंदिर सीट से खड़ा किया गया है। जहां आप की तरफ से आतिशी को खड़ा किया है। 
मनीष सिसोदिया का एक पत्रकार से उप-मुख्यमंत्री बनने तक का सफर, देखें Video

आदर्श  शास्त्री को मिली टिकट
गौरतलब है कांग्रेस ने अपने नेता अरविंदर सिंह लवली (Arvinder Singh Lovely) को गांधी नगर से खड़ा किया है। वहीं कांग्रेस ने इसके अलावा आज ही आदमी आदमी पार्टी छोड़ कांग्रेस में आए पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री को भी टिकट दिया गया है।

 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को 54 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने नए चेहरों पर दांव लगाने के साथ ही अपने पुराने चेहरों पर ज्यादा भरोसा जताया है। अधिकांश पूर्व विधायकों और पिछली बार प्रत्याशी रहे नेताओं को टिकट दिया है। पार्टी के नेताओं के सगे संबंधियों को भी दिल खोलकर टिकट बांटा है। चार सीटें राजद के लिए छोड़ी गई हैं।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की कई दौर की हुई बैठक के बाद देर शाम सामने आई कांग्रेस की सूची में जिन बड़े नेताओं के सगे संबंधियों के नाम है, उनमें पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा, वरिष्ठ नेता योगानंद की बेटी प्रियंका सिंह का नाम प्रमुख है। पूनम को संगम विहार से, शिवानी को कालका जी से और प्रियंका को आर.के. पुरम से पार्टी ने टिकट दिया गया है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.