Friday, May 27, 2022
-->
congress surround bjp by counting seven years failures modi government

चुनावी राज्यों में केंद्र की नाकामियां गिनाएगी कांग्रेस, शहर-शहर करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

  • Updated on 1/18/2022

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। चुनावी राज्यों में कांग्रेस केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सात साल की नाकामियों को गिनाते हुए भाजपा को घेरेगी। इसके लिए पार्टी बुधवार से चुनावी राज्यों के शहर-शहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है, जिसमें किसानों, बेरोजगारों, युवाओं और आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगी।

ED की छापेमारी पर कांग्रेस का दलित विक्टिम कार्ड, दलित CM के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई बताया
पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा के ने बताया कि सबसे पहले बुधवार को कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों में किसानों से जुड़े विषयों पर मीडिया से बात करेंगे। इसके बाद आने वाले दिनों में महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक बदहाली, आंतरिक सुरक्षा जैसे मुद्दों पर भाजपा की राज्य सरकारों और मोदी सरकार को हकीकत का आईना दिखाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बुधवार को चंडीगढ़ में कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू मीडिया से मुखातिब होंगे। जालंधर में राजीव शुक्ला, लखनऊ में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत मीडिया से बात करेंगे। वाराणसी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट एवं अजय राय और देहरादून में मोहन प्रकाश प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

प्रत्याशियों की आपराधिक पृष्ठभूमि के लिए याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 
कांग्रेस ने ‘आमदनी न हुई दोगुनी, दर्द सौ गुना’ शीर्षक से एक पुस्तिका भी जारी की है। पुस्तिका में विभिन्न फसलों पर यूपीए सरकार और मोदी सरकार द्वारा दिए गए समर्थन मूल्य (एमएसपी) का तुलनात्मक ब्योरा देते हुए बताया गया है कि मोदी सरकार में एमएसपी पर बहुत कम बढ़ोतरी हुई है। झा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार और राज्यों में डबल इंजन के नाम पर चल रही उसकी सरकारों की वास्तविकता अब जनता के सामने उजागर हो चुकी है। जनता उनकी असलियत से वाकिफ है, लेकिन भाजपा झूठ का सहारा लेकर लोगों की आंखों में धूल नहीं झोंक पाए, इसके लिए कांग्रेस चुनावी राज्यों में प्रेस वार्ता करने जा रही है।

रोजगार यूपी में युवाओं का प्रमुख एजेंडाः प्रियंका
उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक ट्विट कर यूपी सरकार के शिक्षा बजट में कथित कटौती को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। प्रियंका ने ट्विट किया, ‘‘उत्तरप्रदेश में पिछले 5 सालों में 16.5 लाख युवाओं की नौकरी छिन गई। 4 करोड़ लोगों ने हताश होकर नौकरी की आशा छोड़ दी। लेकिन योगी आदित्यनाथ जी इस पर न बात करते हैं, न ट्विट ... क्योंकि उन्हें मालूम है कि पर्दा जो उठ गया तो राज खुल जाएगा। युवाओं, आप रोजगार के एजेंडे पर डटे रहना।’’ उन्होंने दावा किया कि बजट ज्यादा मिलता तो युवाओं को नए विश्वविद्यालय, इंटरनेट, छात्रवृत्तियां, पुस्तकालय और छात्रावास मिलते। उन्होंने आह्वान किया, ‘‘युवाओं, इस पर सवाल पूछिए और जो भटकाए, उसको वोट की ताकत से करारा जवाब दीजिए।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.