Sunday, Oct 02, 2022
-->
congress-targeted-bjp-modi-government-over-the-increase-in-the-repo-rate

कांग्रेस ने रेपो दर में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

  • Updated on 6/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा प्रमुख नीतिगत दर रेपो को 0.50 प्रतिशत बढ़ाकर 4.9 प्रतिशत किए जाने के मुद्दे पर बुधवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महंगाई और बेरोजगारी का सामना कर रहे लोगों को अब ज्यादा मासिक किस्त भी देनी पड़ेगी। 

भाजपा की गलतियों की कीमत कई वर्षों से चुका रहा है भारत: कांग्रेस

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘चार मई को रिजर्व बैंक ने रेपो दर 0.40 प्रतिशत बढ़ाई, नतीजा- महीने भर में ईएमआई तीन से चार बार महंगी हुई। आज फ़िर रेपो दर 0.50 प्रतिशत बढ़ाई गई, नतीजा-पहले ही महंगे कर्ज़ में फ़ंसे लोग, अब और ज्यादा ईएमआई की मार झेलने को मजबूर! महंगाई, बेरोजगारी और ख़ाली जेब के साथ महंगा क़र्ज़!’’

सुप्रीम कोर्ट ने नीट-पीजी 21 में करीब 1450 सीटें खाली रहने पर MCC को लगाई फटकार 

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बढ़ती महंगाई को काबू में लाने के लिए बुधवार को प्रमुख नीतिगत दर रेपो को 0.50 प्रतिशत बढ़ाकर 4.9 प्रतिशत कर दिया। आरबीआई के इस कदम से ऋण महंगा होगा और कर्ज की मासिक किस्त यानी ईएमआई बढ़ेगी। इससे पहले, चार मई को आरबीआई ने अचानक से रेपो दर में 0.4 प्रतिशत की वृद्धि की थी।

AAP ने नई रणनीति के तहत विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात इकाई को किया भंग

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.