Monday, Nov 28, 2022
-->
congress-targets-bjp-over-uttarakhand-s-ankita-case-demands-apology-from-pm-modi

कांग्रेस ने उत्तराखंड के अंकिता मामले को लेकर BJP पर साधा निशाना, PM मोदी से की माफी की मांग 

  • Updated on 9/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने उत्तराखंड में अंकिता भंडारी नामक लड़की की कथित तौर पर हत्या किए जाने के मामले को लेकर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि इस मामले के आरोपी पुलकित आर्य और उसके पिता विनोद आर्य को भाजपा से निष्कासित किया जाना ‘चुनिंदा ढंग से की गई दिखावे की कार्रवाई है’, क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी को उन सभी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए, जिन पर महिला विरोधी अपराध के आरोप हैं।     

IIM-A में नारायण मूर्ति बोले - यूपीए के दौर में भारत ‘ठहर’ गया था, कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा, ‘‘उत्तराखंड की बेटी अंकिता की निर्मम हत्या की गई और यह सब राजनीतिक संरक्षण के चलते हुआ है। इस मामले ने भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरे को एक बार फिर से बेनकाब कर दिया है।’’ सुप्रिया ने उत्तर प्रदेश के चिन्मयानंद और कुलदीप सेंगर से जुड़े मामलों तथा भाजपा नेताओं से संबंधित कुछ अन्य मामलों का हवाला देते हुए सवाल किया कि आखिर भाजपा नेताओं को क्यों लगता है कि वे महिलाओं के खिलाफ अपराध करके बच जाएंगे?     

उन्होंने कहा, ‘‘अंकिता के मामले को लेकर जन आक्रोश दिखा, उसके बाद भाजपा जागी और कुछ कार्रवाई हुई है। लेकिन मेरा अपना मानना है कि यह सेलेक्टिव कार्रवाई है। अगर कार्रवाई करनी है, तो अपने तमाम विधायकों और सांसदों को बर्खास्त करिए, जिन पर महिला विरोधी अपराध के आरोप हैं।’’   

पंजाब के राज्यपाल कोई स्कूल के प्रिन्सिपल नहीं है, व्यवहार प्रजातंत्र की मर्यादा के खिलाफ - AAP

 कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘भाजपा की महिला नेता कहां हैं? प्रधानमंत्री मोदी देश से माफी कब मांगेंगे? मोदी जी, आप लाल किले की प्राचीर से बोलते हैं कि महिलाओं का सम्मान होना चाहिए, तो जब आपके लोग ऐसा काम कर रहे हैं, तो आप इस देश से माफी कब मांगिएगा?’’  उन्होंने दावा किया, ‘‘जब अंकिता के साथ यह सब हुआ तो स्मृति ईरानी जी सोशल मीडिया पर अपनी रसोई की तस्वीर दिखाकर कहती हैं, ‘क्या पक रहा है’? यह असंवेदनशीलता है। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए या प्रधानमंत्री उन्हें बर्खास्त करें।’’’   

पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा की यूरोप यात्रा रद्द, मोदी सरकार पर निकाली भड़ास

उत्तराखंड के पौड़ी जिले के यमकेश्वर क्षेत्र में एक रिजॉर्ट से पांच दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई 19 वर्षीया अंकिता भंडारी का शव एक नहर से बरामद हुआ है। उसकी हत्या के आरोप में शुक्रवार को एक भाजपा नेता के रिजॉर्ट संचालक पुत्र और उसके दो अन्य कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया था। पौड़ी के श्रीकोट की रहने वाली अंकिता भोगपुर क्षेत्र में वनतारा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थी और 19 सितंबर से लापता थी।

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.