Friday, Apr 23, 2021
-->
congress-targets-modi-bjp-government-over-hike-in-lpg-price-rkdsnt

कांग्रेस ने रसोई गैस की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना 

  • Updated on 12/16/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने रसोई गैस की कीमत में वृद्धि को लेकर बुधवार को सरकार पर निशाना साधा और यह कहते हुए बढ़ी हुई कीमतों को तत्काल वापस लेने की मांग की कि कोरोना महामारी और आर्थिक संकट के समय देश के आम लोगों को राहत मिले। 

किसान आंदोलन के बीच महंगाई की मार : रसोई गैस सिलेंडर के दामों में फिर इजाफा

पार्टी ने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में बहुत ज्यादा गिरावट आई हैं तो फिर सरकार को मुनाफा कमाने के बजाय देश की जनता को इसका फायदा पहुंचाना चाहिए। 

शुभेंदु अधिकारी ने TMC विधायक पद से दिया इस्तीफा, भाजपा से खफा ममता

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘किसके अच्छे दिन मोदी जी? बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस के दाम 15 दिन में 100 रुपये बढ़े। सब्सिडी वाला सिलेंडर 16 मई, 2014 को 412 रुपये का था और आज 595.86 रुपये का है। इसमें बढ़ोतरी करीब 184 रुपये की हुई। इसी तरह बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर एक अगस्त 2019 को 574.50 रुपये थो जो 694 रुपये का है। इसमें बढ़ोतरी 120 रुपये की हुई।’’  

किसान आंदोलन के बीच नहीं होगा संसद का शीतकालीन सत्र, विपक्ष ने उठाए सवाल

उन्होंने कहा, ‘‘मुनाफ़ा$खोर भाजपा सरकार, जनता के बजट पर वार।’’ पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सिलेंडर की कीमत बढ़ाने का आम घरों और गृहणियों के बजट पर असर होता है। इस सरकार की ओर से बार-बार बढ़ोतरी किए जाने से आज गृहणियां से चूल्हा फूंकने को मजबूर हैं।’’ उन्होंने सवाल किया कि भाजपा की वो महिला नेता कहां गईं जो कांग्रेस की सरकार के समय रसोई गैस के दाम बढऩे पर सिलेंडर लेकर बैठती थीं? 

दिल्ली बार्डरों से किसानों को हटाने संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

सुप्रिया ने कहा, ‘‘क्या मुनाफा सिर्फ सरकार का होगा और कष्ट आम लोग झेलेंगे? ऐसा क्यों? अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल और गैस की कीमत गिर गई है तो इसका फायदा तो आम लोगों को मिलना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि आम लोगों को इस महामारी और आॢथक संकट के समय राहत दीजिए। बढ़े दाम को वापस लीजिए।’’ 

आम आदमी पार्टी के बाद अब ओवैसी भी उप्र विधानसभा चुनाव के मैदान में

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.