Monday, Jan 17, 2022
-->
congress targets modi bjp govt over gst hike and inflation on clothes shoes rkdsnt

कपड़े, जूतों पर GST बढ़ोतरी और महंगाई को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

  • Updated on 11/23/2021


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने कपड़े, जूतों पर GST बढ़ोतरी और महंगाई के मुद्दे को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस जरूरी विषय से ध्यान भटकाने के लिए सत्ता पक्ष की तरफ से तरह-तरह के मुद्दे लाए जाते हैं। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज टमाटर और प्याज 100 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा में बिक रहे हैं। 

कृषि कानूनों पर रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए घनवत ने CJI को लिखा पत्र

केजरीवाल ने की सिद्धू की तारीफ, कहा- कैप्टन और चन्नी ने की उन्हें दबाने की कोशिश 

टमाटर और प्याज के दाम की यह स्थिति है कि मानो रसोई घर में धारा 144 लगी हो कि आप इनको चार से ज्यादा नहीं रख सकते। कई दूसरी सब्जियों के दाम भी बढ़ चुके हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बड़ी-बड़ी बात करने वाले लोगों द्वारा तरह-तरह के मुद्दे सामने लाकर ध्यान भटकाने का प्रयास किया जा रहा है।’’ बता दें कि कपड़े और जूतों पर जीएसटी की दर पांच से बढ़ाकर 12 फीसदी कर दी गई है। 

केजरीवाल के वीडियो मामले में संबित पात्रा के खिलाफ कोर्ट ने FIR दर्ज कराने का दिया निर्देश

खेड़ा ने कहा, ‘‘सब्जियों के दाम, खाने के तेल के दाम और पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी ही असली मुद्दे हैं। जनता महंगाई से परेशान है। हम इस जरूरी मुद्दे को उठाते रहेंगे। हमें पूरी उम्मीद है कि 2024 में जरूर बदलाव होगा।’’ कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया, ‘‘मोदी जी के साथ समस्या यह है कि उनको अपनी गलती का अहसास एक साल बाद होता है। फिर उस गलती को ढंकने के लिए नयी गलती करते हैं। 

मुलायम ने कुमार विश्वास को समाजवादी पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया

सात साल से उनकी गलतियों का खामियाजा लोग बार-बार भुगत रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि सरकार को उपचुनावों में थोड़ा बहुत समझ में आ गया है, आने वाले चुनावों में पूरी तरह समझ में आ जाएगा। 

सेंट्रल विस्टा : सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की भूखंड के भूमि उपयोग में बदलाव को चुनौती देने वाली याचिका

comments

.
.
.
.
.