Friday, Dec 02, 2022
-->
congress-targets-modi-government-over-price-hike-of-commercial-lpg-cylinders-rkdsnt

कमर्शियल LPG सिलेंडर की मूल्य वृद्धि को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना 

  • Updated on 5/1/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस ने 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि की खबरों को लेकर रविवार को केंद्र पर निशाना साधा और बढ़े हुए मूल्य को वापस लेने की मांग की। कांग्रेस नेता अलका लांबा ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि केंद्र वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहा है और दाम बढ़ा रहा है।  

यस बैंक-DHFL मामला: संजय छाबड़िया को विशेष अदालत ने CBI हिरासत में भेजा

   

रिटायरमेंट के बाद नौकरशाहों के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने से जुड़ी याचिका खारिज

लांबा ने कहा कि एक मार्च को वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के मूल्य में 105 रुपये की बढ़ोतरी की गई, एक अप्रैल को इसमें 250 रुपये की वृद्धि की गयी और एक मई को एक बार फिर 102.5 रुपये दाम बढ़ाये गये। उन्होंने कहा कि आठ महीने में वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के दाम 618.5 रुपये बढ़ गये हैं। खबरों के अनुसार, दिल्ली में 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के दाम अब 2,355.50 रुपये होंगे, जो इससे पहले 2,253 रुपये प्रति सिलेंडर थे।   

नया मोर्चा बनाने को लेकर शिवपाल यादव को है आजम खान का इंतजार

  लांबा ने कहा कि महंगाई के साथ गरीबों और कामकाजी वर्ग पर बार-बार हमला किया जा रहा है।      उन्होंने कहा, ‘‘चिंता  और बढ़ जाती है क्योंकि सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकनॉमी के एक सर्वेक्षण के अनुसार देश में करीब 2.1 करोड़ नौकरियां घट गयी हैं और 45 करोड़ लोगों ने सारी उम्मीदें खत्म होने के बाद नौकरी की तलाश ही बंद कर दी है।’’

पटियाला में झड़प के बाद हरकत में आए सीएम मान, AAP ने साधा BJP पर निशाना

     कांग्रेस नेता ने कहा कि सबसे बड़ा हमला भारतीय महिलाओं पर हुआ है, जिनमें से केवल करीब 9 प्रतिशत ही अब कार्यरत हैं।  लांबा ने आरोप लगाया कि देश ‘मोदी जनित आपदा’ से गुजर रहा है, जहां कोयले की भारी कमी है और इस भीषण गर्मी में लोग बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी कम नहीं हो रहीं। महंगाई पर वार करने के बजाय मोदी सरकार कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला करने को तरजीह देती है।’’ 

 

केजरीवाल पहली चुनावी रैली में बोले- हम गुजरात के आदिवासियों के साथ खड़े हैं

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.