Wednesday, May 12, 2021
-->
congress-to-protest-against-modi-bjp-govt-for-lack-of-corona-vaccine-in-maharashtra-rkdsnt

महाराष्ट्र में कोरोना टीके की कमी को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस 

  • Updated on 4/11/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई सोमवार से राज्य में कोविड-19 रोधी टीकों की अनुपलब्धता की वजह से बंद टीकाकरण केंद्रों के बाहर थाली पीटकर व घंटी बजाकर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। प्रदेश कांगेस अध्यक्ष नाना पटोले ने रविवार को यहां संवाददाताओं से बात करते हुए इस बात पर आश्चर्य जताया कि राज्य में 11-14 अप्रैल के दौरान कैसे ‘टीका उत्सव’ मनाया जा सकता है जब कई केंद्र खुराक खत्म हो जाने के कारण बंद हो चुके हैं। 

दिवंगत पर्रिकर के सपने को भुनाने में जुटी AAP, गोवा के वोटरों से सिसोदिया की खास अपील

पटोले ने कहा, ‘‘ हम उन टीकाकरकण केंद्रों के बाहर थालियां पीटकर और घंटियां बजाकर टीकों की खुराक की कमी के गंभीर मुद्दे का राजनीतिकरण करने के केंद्र सरकार के प्रयास के विरूद्ध प्रदर्शन करेंगे जिन्हें खुराकों की अनुपलब्धता की वजह से बंद करना पड़ा। ’’ पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कोविड-19 को पराजित करने के देश के सामूहिक निश्चय के प्रदर्शन तथा स्वास्थ्यकर्मियों एवं अग्रिम मेार्चे के र्किमयों के प्रति आभार जताने के लिए थालियां पीटी गयी थीं और घंटियां बजायी गयी थीं। 

राकेश टिकैत ने चेताया, कहा- सीएम खट्टर को बदौली गांव में घुसने नहीं देंगे

पटोले ने कहा कि लोगों को इस वायरस से सुरक्षित रखने के लिए उन्हें टीका लगाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ महाराष्ट्र टीकाकरण अभियान में अन्य राज्यों के बीच आगे है लेकिन केंद्र पर्याप्त खुराक नहीं दे रहा है।’’ उन्होंने कहा कि देश में टीकों की खुराकों का पर्याप्त उत्पादन हो रहा है लेकिन महाराष्ट्र को देने के बजाय टीकों का पाकिस्तान समेत कई देशों का मुफ्त निर्यात किया जा रहा है। 

मोदी सरकार की नीतियों के कारण भारतीयों पर कोरोना का कहर : कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा शासित गुजरात में कम संख्या में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीज हैं और उसकी जनसंख्या भी महाराष्ट्र से कम है लेकिन उसे अधिक टीके दिये जा रहे हैं। उन्होंने केंद्र पर कोरोना वायरस प्रबंधन में विपक्ष शासित राज्यों को घेरने की जानबूझकर कोशिश करने का आरोप लगाया।

 AAP की पीएम मोदी से अपील- टीकाकरण में देशवासियों को दी जाए प्राथमिकता

 

 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.