Tuesday, Dec 07, 2021
-->
congress-udit-raj-on-bihar-election-results-accused-of-evm-disturbances-pragnt

रुझानों में बाजी पलटने से भड़की कांग्रेस, EVM में गड़बड़ी का लगाया आरोप

  • Updated on 11/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार (Bihar) की 243 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में महागठबंधन को बढ़त मिलती दिखाई दे रही थी लेकिन बाद में अचानक खेल पलटा और एनडीए फिर सत्ता के करीब पहुंच गई। चुनाव आयोग (Election Commission) की वेबसाइट पर जारी रुझानों के अनुसार, एनडीए को बहुमत मिल गया है, एनडीए 125 सीटों पर आगे है, जबकि महागठबंधन 102 सीटों पर आगे है। वहीं कांग्रेस के पाले में महज 21 सीट ही आई है।

MP By- Election: रुझानों को लेकर BJP का कमलनाथ- दिग्गी पर तंज, कही ये बात

EVM में गड़बड़ी का आरोप 
रुझानों में एनडीए को मिली बहुमत पर कांग्रेस (Congress) ने एक बार फिर ईवीएम पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता उदित राज (Udit Raj) ने ट्वीट कर ईवीएम के हैक होने का आरोप लगाया है। उदित राज ने ट्वीट कर कहा, 'अमेरिका में अगर ईवीएम से चुनाव होता तो क्या ट्रंप हार सकते थे?'। कांग्रेस नेता ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'जब मंगल ग्रह और चांद की ओर जाते उपग्रह की दिशा को धरती से नियंत्रित किया जा सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नही की जा सकती?'

मप्र उपचुनावः रुझानों में भाजपा 17 और कांग्रेस सात सीटों पर आगे

बिहार में NDA को बढ़त
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को चल रही मतगणना के अब तक प्राप्त रुझानों के अनुसार 243 सीटों में से राजग 122 सीटों पर आगे चल रहा है जबकि विपक्षी महागठबंधन 102 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, मतगणना के रुझानों में भाजपा 72 सीटों पर आगे चल रही है जबकि सहयोगी जदयू 46 सीट और वीआईपी पार्टी 7 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। महागठबंधन से राजद 62 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 21 सीटों पर, भाकपा-माले 13 सीट, भाकपा 3 और माकपा 2 सीटों पर आगे चल रही है। चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी 5 सीटों पर आगे चल रही है।

उप्र की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे का भी है भाजपा, सपा, बसपा को इंतजार

हसनपुर सीट से तेज प्रताप आगे
आयोग के अनुसार बहुजन समाज पार्टी एक सीट पर आगे चल रही है, वहीं असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम तीन सीट पर आगे चल रही है। निर्दलीय 7 सीटों पर आगे चल रहे हैं। राजद नेता तेज प्रताप यादव हसनपुर सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी जदयू के राजकुमार राय से 3,183 मतों से आगे चल रहे हैं। वहीं उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव राघोपुर से अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी से 2,333 मतों से आगे बने हुए हैं। भाजपा की श्रेयसी सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी से 2,333 मतों से आगे चल रही हैं।

बिहार में नतीजे कभी भी मार सकते हैं पलटी, 99 सीटों का मार्जिन 2000 से भी कम

रसा सीट से जदयू के चंद्रिका राय पीछे
भाजपा के नीतीश मिश्रा 6,200 मतों से आगे चल रहे हैं जबकि परसा सीट से जदयू के चंद्रिका राय 1,144 मतों से पीछे चल रहे हैं। बांकीपुर से भाजपा के नितिन नवीन कांग्रेस के लव सिन्हा से 3,126 मतों से आगे चल रहे हैं जबकि दरभंगा से भाजपा के संजय सरावगी 8,301 मतों से आगे चल रहे हैं। धमदाहा से जदयू की लेसी सिंह 1,916 मतों से आगे चल रही हैं। मोकामा से अनंत सिंह 6,365 मतों से आगे चल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.