Tuesday, Dec 07, 2021
-->
congress veteran ahmed patel passes away following covid complications pragnt

कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का कोरोना से निधन, बेटे ने ट्वीट कर की भावुक अपील

  • Updated on 11/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। यहां आए दिन कई दिग्गज हस्तियां इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा रहे हैं। अब खबर है कि कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) का बुधवार सुबह निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे और कुछ हफ्ते पहले ही कोरोना से संक्रमित हुए थे।

गडकरी बोले- आत्मनिर्भरता के लिए ग्रामीण, कृषि अर्थव्यवस्था है अहम

बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर दी जानकारी
अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल और बेटी मुमताज सिद्दीकी ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर बताया कि उनके पिता ने बुधवार तड़के 3 बज कर करीब 30 मिनट पर अंतिम श्वांस ली। उन्होंने कहा, 'दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहा हूं। 25 तारीख को सुबह करीब 3.30 बजे उनका निधन हो गया।'

सुशील मोदी का लालू पर बड़ा आरोप, बोले- जेल से विधायकों की कर रहे हैं खरीद

एक महीने पहले हुए थे कोरोना संक्रमित
फैजल और मुमताज ने बताया कि लगभग एक महीने पहले उनके पिता कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया। पटेल को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विश्वस्त सहयोगियों में से एक पटेल उनके राजनीतिक सलाहकार थे। कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रहे पटेल पार्टी के संकटमोचक के रूप में भी जाने जाते थे। 

योगी सरकार की कैबिनेट ने 'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश किया पास, मिलेगी कड़ी सजा

खुद ट्वीट करके दी थी यह जानकारी
अहमत पटेल ने ट्वीट किया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। पटेल ने ट्वीट में लिखा, 'मैं कोरोना पॉजिटिव हुआ हूं, मैं निवेदन करता हूं कि जो मेरे नजदीकी संपर्क में आएं है वे खुद को आइसोलेट कर लें।'

विशेषाधिकार हनन का मामला: अर्नब का SC से विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस देने का अनुरोध

15 नवंबर को हुए थे ICU में भर्ती
बता दें कि 15 नवंबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। यह जानकारी उनके परिवार ने दी थी। अहमद पटेल के बेटे फैसल ने 15 नवंबर को ट्वीट किया था, 'अपने परिवार की तरफ से हम कहना चाहते हैं कि अहमद पटेल कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्हें आगे के उपचार के लिए गुड़गांव के मेदांता अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती कराया गया है।' उन्होंने कहा, 'उनकी हालत स्थिर है और वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं...हम आपसे आग्रह करते हैं कि उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करें।' कांग्रेस के कई नेताओं ने पटेल के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट किया था, 'अपने दोस्त और कॉमरेड अहमद पटेल के लिए काफी चिंतित हूं और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं। उनके जल्द ठीक होने के लिए आप सभी प्रार्थना करें।' इससे पहले असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।

comments

.
.
.
.
.