Sunday, Apr 18, 2021
-->
congress-will-contest-only-25-assembly-seats-in-tamil-nadu-kmbsnt

तमिलनाडु में केवल 25 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

  • Updated on 3/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) में कांग्रेस (Congress) और डीएमके (DMK) के बीच सीट बंटवारा हो चुका है। कांग्रेस इस बार केवल 25 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जो कि पिछली बार से बहुत कम है। वहीं एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव भी कांग्रेस लड़ने जा रही है। ये जानकारी तमिलनाडु कांग्रेस के प्रमुख केएस अलागिरी ने दी।

केएस अलागिरी ने कहा कि हमने डीएमके के साथ गठबंधन के समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। 25 विधानसभा सीटों के अलावा कन्याकुमारी लोकसभा सीटे के लिए कांग्रेस उपचुनाव लड़ेगी। बता दें कि कन्याकुमारी लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस नेता वसंतकुमार का पिछले साल कोरोना के कारण निधन हो गया था।

LPG गैस के बढ़े दामों पर बीजेपी को घेरेंगी 'दीदी', सिलीगुड़ी में आज करेंगी पदयात्रा

2016 में कांग्रेस बनी थी DMK की हार का बड़ा कारण
2016 में डीएमके ने कांग्रेस को 41 सीटें आवंटित की थी, लेकिन वो केवल 7 ही सीटों पर जीत हासिल कर सकी थी। डीएमके की हार का ये एक बड़ा कारण रहा। यही कारण है कि इस बार डीएमके ने कांग्रेस की सीट कम कर 25 कर दी है। डीएमके गठबंधन में पहले से ही कई दल हैं। वहीं पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का प्रर्शन अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में इस बार सीट कम होने पर कांग्रेस कुछ नहीं कर सकी और गठबंधन समझौते में 25 सीटों पर संतोष कर गई। 

बीजेपी को भी मिली कम सीटें
वहीं सत्ताधारी पार्टी अन्नाद्रमुक ने भी बीजेपी को ज्यादा सीटें नहीं दी हैं। तमिलनाडु में सीट बंटवारे को लेकर कई दौर की बातचीत के बाद सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी सहयोगी बीजेपी को 20 सीटें और कन्याकुमारी लोकसभा सीट आवंटित की है। अन्नाद्रमुक ने चुनाव के लिए शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद बीजेपी के साथ देर रात चुनावी समझौते को अंतिम रूप दिया।

अन्नाद्रमुक ने एक बयान में भाजपा के उम्मीदवारों को चुनाव में पूर्ण समर्थन का संकल्प जताया है। इस संबंध में सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से ओ पनीरसेल्वम और पालिनीस्वामी तथा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि और प्रदेश इकाई के प्रमुख एल मुरुगन ने समझौते पर हस्ताक्षर किए।

मुथूट गोल्ड लोन कम्पनी के मालिक की छत से गिरकर मौत

170 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है अन्नाद्रमुक
कुछ दिन पहले अन्नाद्रमुक ने पटेल मक्कल काची की 7 सीटों के तालमेल को लेकर समझौता किया था और उसे 23 सीटें दी थी। सूत्रों ने बताया कि अन्नाद्रमुक राज्य में 234 विधानसभा सीटों में से कम से कम 170 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। इसमें से 134 सीट एसी भी है जिस पर पार्टी ने 2016 के चुनाव में जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.