Tuesday, Jul 05, 2022
-->
congress will issue report card of 8 years of modi government kmbsnt

कांग्रेस जारी करेगी मोदी सरकार के 8 सालों का रिपोर्ट कार्ड, BJP की 'नाकामियों' को करेगी उजागर

  • Updated on 5/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 31 मई को मोदी सरकार अपने आठ साल पूरे करने जा रही है। एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी इस मौके पर कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करेगी तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वो बीजेपी के 8 सालों का रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी।

बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड जारी करने के लिए कांग्रेस महासचिव अजय माकन और रणदीण सुरजेवाला दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करेंगे। सूत्रों की मानें तो अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का संचार विभाग इसकी तैयारी कर चुका है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के संचार विभाग ने बीजेपी के 8 साल के कार्यकाल का एक रिपोर्ट कार्ड तैयार किया है। इस रिपोर्ट कार्ड में मोदी सरकार ने आर्थिक मोर्चे, विदेशी पॉलिसी, सांप्रदायिक एकता और महंगाई को लेकर कैसा प्रदर्शन किया है इसके बाररे में बताया जाएगा। वहीं मोदी सरकार की खामियों को उजागर किया जाएगा। 

सूत्रों की मानें तो इस रिपोर्ट कार्ड में बताजा जाएगा कि बढ़ती बेरोजागारी ने 45 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। मूलभूत आवश्यकता की चीजों के दाम आसामना छू रहे हैं। वहीं पेट्रोल डीजल अब तक के सबसे महंगे दामों पर बिक रहे हैं। रुपये की कीमत घटी है। देश आर्थिक तंगी से गुजर रहा है।

वहीं इस रिपोर्ट कार्ड में सांप्रदायिक सौहर्द किस प्रकार से प्रभावित हुआ है खासकर की बीते कुछ महीनों में उसके विषय में भी बताया जाएगा। वहीं कोरोना प्रबंधन को लेकर भी सरकार की खामियों को गिनवाया जाएगा। इन सभी मुद्दों को लेकर कांग्रेस बीजेपी के 8 सालों में की गई गलतियों पर प्रकाश डालेगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.