Wednesday, Oct 27, 2021
-->
congress will protest in front of petrol pumps on june 1 against rising price of fuel prshnt

पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दाम के खिलाफ सामने आई कांग्रेस, 11 जून को करेगी प्रदर्शन

  • Updated on 6/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। इश तरह ईंधन के दाम बढ़ते देख इसके खिलाफ कांग्रेस प्रतीकात्मक विरोध करेगी। जानकारी के अनुसार कांग्रेस ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 11 जून को देशभर के पेट्रोल पंपों के सामने देशव्यापी सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करेगी। इसे लेकर राजस्थान में कांग्रसे  की इकाई ने भी देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता 11 जून को राज्य के पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन करेंगे। यहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पूरे देश में मंहगाई बेलगाम हो गई है और पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सहित सभी आवश्यक वस्तुओं के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है।

AAP ने राज्यपाल को पत्र लिखकर की बिकरू कांड में निर्दोष महिलाओं को जेल से रिहा करवाने की मांग 

पेट्रोल डीजल की कीमतें आसमान छूने वाली 
बता दें कि हाल ही में कांग्रेस की युवा इकाई ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया और इस मुश्किल समय में आम जनता को महंगाई से राहत देने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा, आपदा में अवसर ढूंढने वाली सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को आपदा में डाल दिया है। एक तरफ अर्थव्यवस्था चरमरा रही है, दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल की कीमतें आसमान छू रही है।

उन्होंने यह भी कहा, भाजपा जब विपक्ष में थी तो पेट्रोल डीजल की 5 रुपये की वृद्धि पर सड़कों पर प्रदर्शन करती हुई दिखती थी पर आज जब चौतरफा महंगाई की मार है तो सब मौन हैं।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा, ‘‘हम यह मांग करते हैं की बढ़ी हुई कीमतों को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए और उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी को वापस करके महंगाई और मंदी से जूझ रहे जनमानस को राहत दी जाए।

चुनाव आयोग में अब होंगे तीन सदस्य, पूर्व IAS अधिकारी अनूप चंद्र पांडेय बनाए गए निर्वाचन आयुक्त नियुक

ईंधन कीमतों में 18 बार बढ़ोतरी
गौरतलब है कि शुक्रवार को वाहन ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई । सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल के दाम 27 पैसे प्रति लीटर और डीजल के 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। पिछले एक महीने में वाहन ईंधन कीमतों में 18 बार बढ़ोतरी हुई है।

दिल्ली में पेट्रोल 94.76 रुपये प्रति लीटर के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया है। वहीं डीजल 85.66 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बाद लेह, आंध्र प्रदेश के लगभग सभी जिलों तथा तेलंगाना के कुछ हिस्सों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.