Tuesday, Oct 19, 2021
-->
congress-will-soon-get-a-new-president-in-bihar-rajesh-ram-is-at-the-forefront-of-the-race-albsnt

बिहार में जल्द ही कांग्रेस को मिलेंगे नए अध्यक्ष, राजेश राम रेस में सबसे आगे!

  • Updated on 9/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार में कभी दशकों तक कांग्रेस का डंका बजता था,लेकिन आज हालात पूरी तरह बदल चुके है। आलम तो यह है कि पार्टी 90 दशक के बाद से ही लगातार कमजोर ही रही है। वहीं अब जबकि बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष के लिये नए चेहरे की तलाश हो रही है तो पार्टी दलित चेहरे पर दांव खेल सकती है। माना जा रहा है कि कांग्रेस विधायक राजेश राम को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की महत्वपूर्ण जि्मेदारी दी जा सकती है। लेकिन दबें जुबान से शीर्ष नेतृत्व के फैसले से पार्टी के नेताओं ने असहमति भी जतानी शुरु कर दी है।

प्रबुद्ध सम्मेलनों को लेकर मायावती बोलीं- बसपा की नकल कर रही है भाजपा

बता दें कि वर्तमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा जल्द ही कार्यकाल खत्म होने के बाद इस्तीफा देंगे। लेकिन पार्टी चाहती है कि इस बार किसी दलित नेता के नाम पर आगे बढ़ा जाए। इसके लिये खुद बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने राजेश राम का नाम कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी को सुझाया है। जल्द ही सोनिया इस पर निर्णय ले सकती है।    

बंगाल में 3 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, CM ममता के विधानसभा पहुंचने का रास्ता साफ

मालूम हो कि औरंगाबाद जिले की कुटुम्बा विधानसभा सीट से विधायक राजेश राम के नाम जब से प्रदेश अध्यक्ष को लेकर उभरे है तब से प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता असहमति दिखा रहे है। कई नेताओं का मानना है कि राजेश राम को सिर्फ जाति के आधार पर आगे किया जा रहा है। जबकि बिहार जैसे प्रदेश में संगठन और नेतृत्व क्षमता में माहिर व्यक्ति को ही जिम्मेदारी दी जानी चाहिये। एक जानकारी के अनुसार बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था। जिसमें महज 19 सीट पर ही जीत हासिल कर पाये। वहीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक राजेश राम के साथ-साथ आठ-आठ कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भी बनाये जा सकते है। कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चर्चा की थी। जिसमें कई नाम पर विचार किये गए।  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.